April 20, 2024

7 अप्रैल को निजी स्कूल पहुंचे रामलीला मैदान : कुलभूषण शर्मा

प्राईवेट स्कूल संघ, फरीदाबाद ने एनआईटी तीन स्थित शक्ति विद्या निकेतन स्कूल पर एनआईएसए के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुलभूषण शर्मा का जोरदार स्वागत किया। यहां एनआईएसए के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुलभूषण शर्मा 7 अप्रैल को रामलीला मैदान में होने वाली ‘शिक्षा बचाओं अभियान’ रैली के लिए न्यौता देने के लिए आए हुए थे। कुलभूषण शर्मा ने सैकड़ों स्कूल प्रबंधकों को अपने सम्बोधन में कहा कि बीमार पड़े हरियाणा के निजी स्कूलों को अगर ठीक करना है तो 7 अप्रैल की रैली में अपना सहयोग दें।

उन्होंने सभी स्कूलों से अपील करते हुए कहा कि शिक्षा बचाओं अभियान की सफलता सभी प्राईवेट स्कूलों की सफलता है। रैली के माध्यम से सरकार को अल्टीमेंटम देने की तैयारी में देशभर की प्राईवेट स्कूल एसो. को आर-पार की लड़ाई के मूड में देखा गया। कुलभूषण शर्मा ने रैली में सरकार के सामने तीन मांगें रखनी है , जिनमें सभी बच्चों के अभिभावकों को 25 सौ रूपयों का एजुकेशन बाऊचर, जिससे वह अपने बच्चों के लिए मनपसंद का स्कूल चुन सकते है।

दूसरी मांग इन्फ्राट्रक्चर बेस मान्यता दी जा रही है, वह नियम रद्द कराए जाऐगें। किसी भी स्कूल को बंद या उसकी मान्यता रद्द नही करने दी जाएगी। उन्होंनें अपनी अगली मांग स्कूलोंं की सुरक्षा पर रखी और कहा कि अध्यापक, बच्चें और प्रिंसीपल की सुरक्षा अकेले स्कूल संचालकों की जिम्मेदारी नही है बल्कि सरकार की भी जिम्मेदारी है।

स्कूलों को सरकार सुरक्षा प्रदान करंे। इस अवसर पर युनाईटेड प्राईवेट स्कूल एसो. के प्रधान नंदाराम पाहिल, संरक्षक टी.आर शर्मा, आईडियल स्कूल एसों. के प्रधान डॉ. बी कुमार वाष्णय, सुर्य प्रताप, रामवीर भड़ाना, आर.सी शर्मा, आर.सी. पाल, राजीव बत्तरा, हरिश खनेजा, भुपेन्द्र श्योरान, नरेश गुप्ता, प्रभा ठाकुर, फरीदाबाद प्राईवेट स्कूल एसो. बल्लभगढ़ के प्रधान सुनील अधाना सहित सैकड़ों स्कूल संचालक एवं अध्यापक मौजूद रहे।