April 20, 2024

रानी ने……… को किया KiSS और अभिषेक ने तोड़ दी थी शादी

ऐसा बहुत ही कम होता है जब ऑन-स्क्रीन निभाए रिश्ते किसी की असल जिंदगी पर असर डालते हों, लेकिन रानी मुखर्जी और अभिषेक बच्चन के रिश्ते में यही हुआ था। फिल्म ‘ब्लैक’ में अमिताभ बच्चन और रानी के किस सीन ने तो जैसे अभिषेक की दुनिया ही उजाड़ दी और उसी के साथ रानी मुखर्जी का बच्चन परिवार के साथ रिश्ता भी खत्म हो गया।

रानी मुखर्जी और अभिषेक बच्चन फिल्म ‘युवा’ के दौरान करीब आए थे। इस फिल्म से और किसी को फायदा हुआ हो या ना हुआ हो लेकिन इससे रानी और अभिषेक के करियर को काफी फायदा हुआ। दोनों ने कई फिल्मों में काम किया और उनकी केमेस्ट्री को भी काफी सराहा गया।

लेकिन उनकी ये ऑन-स्क्रीन केमेस्ट्री कब ऑफ-स्क्रीन हो गई खुद उन्हें भी पता नहीं चला। धीरे-धीरे रानी और अभिषेक का रिश्ता और गहरा हो गया। दोनों शादी करने का मन बना चुके थे। जया बच्चन भी रानी को पसंद करती थीं और चाहती थीं दोनों की शादी हो जाए।

लेकिन इसी दौरान फिल्म ‘ब्लैक’ में रानी मुखर्जी और अमिताभ बच्चन के किस सीन ने सारा काम खराब कर दिया। इस किस सीन को देख अभिषेक के होश उड़ गए। वहीं बच्चन परिवार के बाकी लोगों को भी रानी और अमिताभ का ये सीन नगवार गुजरा।

बात इतनी बढ़ गई कि जिस बच्चन परिवार की रानी कभी फेवरेट हुआ करती थीं बाद में वो उन्हीं से नफरत करने लगा। जया बच्चन तक ने रानी से दूरी बना ली। अभिषेक बच्चन पर तो मानो पहाड़ ही टूट गया और उसी तरह रानी के साथ उनका रिश्ता भी।

रानी का रिश्ता सिर्फ बच्चन परिवार के साथ ही खराब नहीं हुआ बल्कि ऐश्वर्या के साथ भी उनकी दाल नहीं गली। रानी मुखर्जी से अलग होने के बाद अभिषेक बच्चन के जिंदगी में ऐश्वर्या आईं। ऐश्वर्या को पहले फिल्म ‘चलते चलते’ में साइन किया गया था लेकिन बाद में उन्हें रिप्लेस करके रानी मुखर्जी को साइन कर लिया गया।

इसी वाकये के बाद रानी और ऐश्वर्या के बीच तल्खी आ गई। अभिषेक को भी लगा कि रानी की वजह से ऐश्वर्या को फिल्म से निकाला गया। एक तो पहले से ही वो रानी को माफ नहीं कर पाए थे और फिर जब ये खबर आई कि ऐश को फिल्म से निकाल रानी को फिल्म में लिया गया है तो उसने आग में घी डालने का काम किया।

कहा जाता है कि इसी वजह से अभिषेक ने रानी को अपनी शादी में भी नहीं बुलाया था। अभिषेक में शायद रानी का सामना करने की हिम्मत नहीं थी लेकिन रानी इस बात को दिल से लगा बैठीं कि उन्हें अभिषेक ने पूछा तक नहीं।

अब इन दोनों के बीच कैसे संबंध हैं ये तो पता नहीं लेकिन रानी और अमिताभ बच्चन के बीच संबंध सुधरते दिख रहे हैं। हाल ही में बिग बी रानी से मिलने उनकी फिल्म ‘हिचकी’ के सेट पर भी पहुंचे और उन्हें गले लगाया।