April 26, 2024

आर.बी.कॉन्वेंट स्कूल ने धूमधाम से मनाया प्रथम ग्रेजुएशन-डे

Faridabad/Alive News : गाजीपुर कालोनी स्थित आर.बी.कॉन्वेंट स्कूल ने अपना प्रथम ग्रेजुएशन-डे धूमधाम से मनाया। इस मौके पर बच्चों ने रंग-बिरंगे परिधानों में पहुंचकर विभिन्न कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। विद्यार्थियों के अगली कक्षा में प्रवेश को लेकर इस समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ स्कूल के प्रिंसीपल दीपेश माधव ने द्वीप प्रज्वलित कर किया। उन्होंने छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि बेहतर शिक्षा सभी के लिए जीवन में आगे बढने और सफलता प्राप्त करने के लिए बहुत आवश्यक है।

यह आत्मविश्वास विकसित करती है और एक व्यक्ति के व्यक्तित्व के निर्माण में मदद करती है। स्कूली शिक्षा सभी के जीवन में महान भूमिका निभाती है। पूरे शिक्षा तंत्र को तीन भागों में बांटा गया है जैसे-प्राथमिक शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा और उच्च माध्यमिक शिक्षा। सभी शिक्षा के भाग अपना एक विशेष महत्व और लाभ रखते हैं। प्राथमिक शिक्षा विद्यार्थियों को आधार प्रदान करती है, जो जीवनभर मदद करती है, माध्यमिक शिक्षा आगे की पढ़ाई का रास्ता है और उच्च माध्यमिक शिक्षा पूरे जीवन में, भविष्य में आगे बढने का रास्ता है। अध्यापिका अनुराधा ने कार्यक्रम में मंच संचालन किया।

स्कूल के डायरेक्टर महेश माधव ने कहा कि शिक्षा किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व को विकसित करती है। बच्चों को रटने की बजाए सीखने पर जोर देना चाहिए। ताकि वे किसी भी विषय को बारीकी से समझ सकें। इस मौके पर छात्रों ने कविताएं और कुछ गीत भी सुनाएं। ग्रेजुएशन-डे पर नौंवी कक्षा की छात्रा आरती, आठवीं कक्षा की स्नेहा, सातवीं कक्षा की निशा और छठवीं की संजना को अच्छे माक्र्स लाने के लिए पुरस्कृत किया गया। इस मौके पर स्कूल का पूरा स्टाफ मौजूद रहा।