सावधान: इस अस्पताल सफाईकर्मी करते है ऑपरेशन

0
53

Patna/Alive News : बिहार के सहरसा में सरकारी अस्पताल में टॉर्च की रोशनी में ऑपरेशन करते हुए एक वीडियो वायरल हुआ है। सहरसा के सदर अस्पताल में डॉक्टरों ने टॉर्च की रोशनी में एक महिला का ऑपरेशन कर दिया। बताया जा रहा है कि ऑपरेशन के दौरान न ही हॉस्पिटल में बिजली थी और न ही जेनरेटर की कोई व्यवस्था की गई थी। पिछले साल दिसंबर में उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में टॉर्च की रोशनी में 32 मरीजों की आंख का ऑपरेशन किया गया था।

बताया जा रहा है कि एक महिला सड़क दुर्घटना में घायल हो गई, जिसे इलाज के लिए सहरसा सदर अस्पताल लाया गया। यहां उसका ऑपरेशन होना था और ऑपरेशन थियेटर में बिजली नहीं थी। डॉक्टर ने महिला के परिजनों और अस्पताल के स्टाफ ने मोबाइल और टॉर्च के रोशनी में महिला का ऑपरेशन किया। इस सारे ऑपरेशन की वीडियो रिकॉर्डिंग की गई।

इस दौरान जब डॉक्‍टर से पूछा गया कि लाइट कब से नहीं है तो उन्‍होंने बताया कि कल से लाइट नहीं है। बताया जा रहा है कि ऑपरेशन करने वाला व्यक्ति डॉक्टर नहीं था। वह अस्पताल का सफाईकर्मी है। हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। फिलहाल इस पूरे मामले पर अस्पताल प्रबंधन कुछ भी कहने को तैयार नहीं है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here