April 23, 2024

पढ़िए क्यों हुई बोर्ड चेयरमैन और शिक्षा मंत्री के बीच तू-तू-मैं-मैं

Bhiwani/Alive News : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की तरफ से मूल्यांकन केंद्रों के निगरानी के लिए बोर्ड मुख्यालय में बनाए गए हाईटेक कंट्रोल रूम का सोमवार को शिक्षा मंत्री प्रो.रामबिलास शर्मा ने उद्घाटन किया। हालांकि इस दौरान शिक्षा मंत्री व शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन के बीच तू-तू-मैं-मैं भी हो गई।

शिक्षा बोर्ड के सूत्रों ने बताया कि शिक्षा मंत्री प्रो.रामबिलास शर्मा सोमवार को हाईटेक कंट्रोल रूम का उद्घाटन करने के लिए बोर्ड मुख्यालय पर आए थे। इस दौरान बोर्ड चेयरमैन व शिक्षा मंत्री के बीच किसी बात को लेकर बहस हो गई। सूत्रों का कहना है कि शिक्षा मंत्री ने कुछ परीक्षा केंद्र तोडऩे, कर्मचारियों के आंदोलन व एचटेट को लेकर चेयरमैन को सुनाना शुरू कर दिया। बोर्ड चेयरमैन ने भी अपनी बात को सही ठहराते हुए पक्ष रखना शुरू कर दिया। इसी वजह से दोनों में काफी तीखी बहस हो गई। यह मामला मुख्यमंत्री दरबार में भी गूंज सकता है।

93 मूल्यांकन केंद्रों का होगा लाइव निरीक्षण
शिक्षा मंत्री ने कंट्रोल रूम के उद्घाटन अवसर पर बोलते हुए कहा कि इस कंट्रोल रूम से प्रदेशभर के 93 मूल्यांकन केंद्रों का निरीक्षण लाइव होगा, ताकि मूल्यांकन कार्य पारदर्शितापूर्ण, निष्पक्ष तथा सही रूप से निष्पादित हो सके। शिक्षा बोर्ड की एक और नई पहल है, जोकि सराहनीय कदम है और यह छात्रहित में निर्णय लिया गया है। बोर्ड अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह ने बताया कि दोनों कक्षाओं का मूल्यांकन कार्य 20 मार्च से शुरू होगा, जिसके लिए दसवीं के 62 और बारहवीं के 31 मूल्यांकन केंद्र बनाए गए हैं। प्रत्येक मूल्यांकन केंद्र पर 6 से 8 कैमरों की व्यवस्था की गई है।