April 24, 2024

भारतीय विद्या कुंज स्कूल में रेड-डे सेलिब्रेशन

Faridabad/Alive News : पल्ला स्थित भारतीय विद्या कुंज स्कूल में रेड-डे धूमधाम से मनाया गया। रेड-डे के मौके पर स्कूल प्रागंण को लाल और सफेद रंग के गुब्बारों से सजाया गया। वहीं कार्यक्रम में स्कूल के नन्हे छात्र और स्कूल के अध्यापक रेड कलर की ड्रेस पहनकर आए थे। रेड-डे के अवसर पर छात्रों ने बहुत सी एक्टिविटी की और ढेर सारी मस्ती करके इस दिन को यादगार बना दिया। इस मौके पर स्कूल के नन्हे छात्रों ने एक सुन्दर स्मार्ट बोर्ड डिजाईन किया।

वहीं छात्रों ने एक्टिविटीज लाइक स्पंज डब्बिंग इन एप्पल, लेटर बॉक्स मेकिंग, फायर ब्रिगेड मेकिंग में भी भाग लिया। इसके साथ ही बच्चों ने एप्पल, टमाटर, गाजर और रेड कलर के फ्रूटस में कलर भरे और इस दिन को इन्जॉय किया। इस मौके पर बेस्ट ड्रेस कॉम्पटीशन का भी आयोजन किया गया, जिसमें बच्चों का भरपूर आत्मविश्वास और साहस देखने को मिला।

इस मौके पर स्कूल की प्रिंसीपल डॉ. कुसुम शर्मा ने छात्रों को लाल रंग का महत्व बताया और लाल रंग का इस्तेमाल हम किन चीजों में करते है के बारे में समझाया। उन्होंने कहा कि इस तरह की एक्टिविटी बच्चों के लिए बहुत जरूरी है इससे उनके अन्दर की झिझक खत्म होकर उनका आत्मविश्वास बढ़ता है इसीलिए स्कूल में समय-समय पर इस तरह की एक्टिविटी कराई जाती है। इस मौके पर स्कूल का पूरा स्टाफ मौजूद रहा।