April 26, 2024

नियमित रक्तदाता को नहीं होती रक्त की कमी : डी.आर शर्मा

Faridabad/Alive News : जो व्यक्ति नियमित रुप से रक्तदान करता है उसे जीवन में कभी रक्त की आवश्यकता नही पड़ती एवं नियमित रक्तदाताओं के कारण ही फरीदाबाद रक्तदान के क्षेत्र में अग्रणीय रहा है। यह उद्गार सचिव रैडक्रॉस डी.आर शर्मा ने बोनी पोलिमर प्रा0 लि0 सैक्टर- 24 द्वारा रैडक्रॉस के सहयोग से आयोजित रक्तदान शिविर के उद्घाटन अवसर पर बतौर मुख्यातिथि के रुप मे कहा।

इसके अतिरिक्त डीआर शर्मा ने कहा की इस भयानक गर्मी एवं डेंगू के प्रकोप में रक्त की काफी कमी होती है जिसे इस प्रकार की कम्पनीयों द्वारा रक्तदान शिविर लगाकर पुरा किया जाता है। उन्होने यह भी कहा कि ऐसे समय में सभी कम्पनी प्रबंधको को रक्तदान शिविर का आयोजन करना चाहिये ताकि ब्लड बैंक मे रक्त की कमी ना हो।

इस अवसर पर सहायक श्रम आयुक्त हरीश शर्मा एवं कम्पनी के उप प्रबंधक वाई.के मलिक भी मुख्य रुप से उपस्थित थे। शिविर का शुभारम्भ उप प्रबंधक वाई.के मलिक ने स्वयं रक्तदान देकर किया। इस शिविर मे कुल 54 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। इस अवसर पर रैडक्रॉस सोसायटी के सहसचिव बी.बी कथूरिया एवं आजीवन सदस्य दर्शन भाटिया ने कम्पनी के कर्मचारियों को रक्तदान करने लिये प्रेरित किया।

अंत में बोनी पोलीमर लि. के उप प्रबंधक वाई के मलिक द्वारा सचिव रैडक्रॉस सोसायटी का आभार प्रकट करते हुये कहा कि वे भविष्य मे भी रैडक्रॉस के सहयोग से रक्तदान शिविरों का आयोजन करते रहेगें ताकि बल्ड बैंक मे रक्त की कमी ना हो।