March 29, 2024

DAV-49 में जोश के साथ मनाया गणतंत्र दिवस समारोह

Faridabad/Alive News : सैक्टर-49, सैनिक कॉलोनी स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल में गणतंत्र दिवस समारोह अत्यंत जोश के साथ मनाया गया। इस अवसर पर मुख्यातिथि के तौर पर बालकल्याण समिति(हरियाणा) के चैयरमैन एच.एस.मलिक मौजूद रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यातिथि व स्कूल के प्रिंसिपल बिमल कुमार दास ने ध्वजारोहण करके किया। इस मौके पर प्रिंसिपल ने विद्यालय की शैक्षणिक एवं अन्य उपलब्धियों से अवगत कराया।

24 Jan. Photo-4B

इस मौके पर मुख्यातिथि एच.एस.मलिक ने राष्ट्रीय पर्व 26 जनवरी पर कहा कि हमें देश के प्रति अपने कत्र्तव्य को पूरी निष्ठा से निभाना चाहिए, तभी हम अपने अधिकारों की रक्षा करने में सक्षम होंगे। इस अवसर पर छात्रों ने देशभक्ति पर ओजस्वी गीत द्वारा देशप्रेम की भावना जागृत की। मुख्यातिथि ने मेधावी छात्रों के उत्साहवर्धन हेतु पुरस्कार वितरित किए। उन छात्रों के चेहरे की प्रसन्नता देखते ही बनती थी।

24 Jan. Photo-4A

इस अवसर पर छात्रों ने खेल के मैदान में अनेक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। शरीर एवं मस्तिष्क को स्वस्थ एवं स्फूर्ति प्रदान करने वाले अनेक योगासन, पिरामिड आदि का प्रशंसनीय प्रदर्शन किया। छात्रों ने मार्च पास्ट के द्वारा गणतंत्र दिवस की परेड का सुंदर समा बांध दिया। ओजस्वी देशभक्ति गीत तथा सुंदर नृत्य की सुंदर प्रस्तुति ने सबको मंत्र-मुग्ध कर दिया।

कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण पर्यावरण को स्वच्छ रखने में यज्ञ के योगदान पर आधारित नुक्कड़ नाटिका- ‘यज्ञ और पर्यावरण’ रहा। कायक्रम के समापन अवसर पर प्रधानाचार्य ने मुख्यातिथि एवं अन्य अतिथियों का धन्यवाद व्यक्त किया।