April 25, 2024

YMCA में हर्षाेल्लास से मनाया गणतंत्र दिवस समारोह

Faridabad/Alive News : वाईएमसीए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, फरीदाबाद द्वारा देश का 68वां गणतंत्र दिवस समारोह विश्वविद्यालय परिसर में देशभक्ति और हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया। समारोह में इलाहबाद विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति डॉ. एच.पी. तिवारी वशिष्ट अतिथि के रूप में सम्मिलित हुए। कुलपति प्रो.दिनेश कुमार ने विश्वविद्यालय परिसर में ध्वजारोहण किया और स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

26 Jan Photo-3A

कुलपति ने सुरक्षा कर्मचारियों द्वारा प्रस्तुत मार्च पास्ट की सलामी भी ली। ध्वजारोहण के उपरांत विद्यार्थियों द्वारा देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत ‘ए मेरे वतन के लोगों’ गीत तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम पर प्रस्तुति दी गई तथा राष्ट्रीय गान गाया गया। समारोह में कुल सचिव डॉ एस.के.शर्मा तथा संकायाध्यक्ष, विद्यार्थी कल्याण प्रो. एस.के अग्रवाल भी उपस्थित थे।

अपने संबोधन में में कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने गणतंत्र दिवस पर सभी को शुभकामनाएं देते दी तथा गणतंत्र दिवस के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि युवाओं को महान स्वतंत्रता सेनानियों महात्मा गांधी, सरदार पटेल और डॉ अम्बेडकर जैसे महापुरूषों के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए।