March 29, 2024

गणतंत्र दिवस का अपना एक अलग महत्व : संजीव दत्ता

Faridabad/Alive News : लायंस क्लब फरीदाबाद ओल्ड ने लायंस भवन सैक्टर-19 में 68वा गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया। कार्यक्रम का शुभारंभ ध्वजारोहण एवं राष्ट्रीय गान से किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में डिस्ट्रिक गर्वनर लायन बी.एम.शर्मा ने ध्वजारोहण कर कार्यकम की शुरूआत की। लायन बी एम शर्मा ने कहा कि आज का दिन प्रत्येक भारतवासी के लिए काफी महत्व रखता है क्योकि आज के दिन हमारा संविधान लिखा गया था और जो कि हमारी आजादी का प्रतीक था।

इस अवसर पर लायंस क्लब फरीदाबाद ओल्ड के प्रधान लायन संजीव दत्ता ने कहा कि गणतंत्र दिवस का अपना एक अलग महत्व है इस दिन हमारे देश के उन महान स्वतंत्रता सैनानी जिन्होंने देश को आजाद कराने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी ने हमारा संविधान लिखा था और इसी दिन से हम आजादी की सासं लेने लगे थे। उन्होंने कहा कि हम अपने इन स्वतंत्रता सैनानियों की कुर्बानियों को कभी नहीं भूलना चाहिए।

लायन दत्ता ने बताया कि लायंस क्लब फरीदाबाद ओल्ड 6 प्रोजेक्टों पर सफलतापूर्वक कार्य कर रहा है जिसमें मुख्य रूप से सेविंग सेन्टर, फिजियोथेरेपी सेन्टर, डेंटल सेन्ट, स्कीन सेन्टर आदि है साथ ही कई अन्य प्रोजेक्टों पर कार्य हो रहा है जो जल्द ही पूरे हो जायेंगे। उन्होंने कहा कि क्लब का मुख्य ध्येय गरीब एवं असहाय लोगों की मदद करना है। साथ ही उन्होंने क्लब द्वारा किये जाने वाले आगामी सभी कार्यो का ब्यौरा भी दिया।

इस अवसर पर लायन ए.आर.वोहरा, लायंस आर के चिलाना, लायन अशोक अरोड़ा, लायन एस के गोयल, लायन डा. कुलभूषण शर्मा, लायन जयदीव कत्याल सचिव, लायन पुनीत ग्रोवर कोषाध्यक्ष, लायन मुकेश अरोडा, लायन मुकेश गर्ग, लायन जी डी कौशल, लायन विक्रात वधवा, लायन धीरज गोयल, लायन विनीता दत्ता, लायनेस श्रीमती रीटा गर्ग सहित अन्य लायंस क्लब के सदस्य व परिजन उपस्थित थे।