April 24, 2024

भगवान राम के आदर्शाे को अपनाने की आवश्यकता : राजेश नागर

Faridabad/Alive News : रामलीला कमेटी सेक्टर-37 में रामलीला समापन समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में मुख्यातिथि के रूप में तिगांव विधानसभा के पूर्व भाजपा प्रत्याशी राजेश नागर ने शिरकत करके रामलीला के कलाकारों की हौंसला अफजाई करते हुए उन्हें पुरस्कृत किया। इस अवसर पर उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए नागर ने कहा कि रामलीला हमारी भारतीय संस्कृति का एक अभिन्न अंग है, जो हमें हमारे पूर्वजों व पौराणिक कथाओं के बारे में बताता है।

भगवान राम ने जिस प्रकार आदर्शवान बनकर 14 वर्ष का वनवास काटा और रावण जैसे दुष्ट का नाश करके एक नए युग का सूत्रपात किया था। उन्होंने कहा कि वर्तमान में मनुष्य झूठे आडम्बरों के दिखावे में आकर अपने पथ से भटकते जा रहे है, ऐसे में रामलीला जैसे धार्मिक ग्रंथ हमें जागरूक करते है और नेक रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित करते है। उन्होंने उपस्थितजनों से आह्वान किया कि वह भगवान राम के जीवन से प्रेरणा लेते हुए समाज व देश के लिए बेहतर कार्य करने का संकल्प लें।

इस अवसर पर कमेटी के प्रधान ज्ञानचंद भडाना ने राजेश नागर को स्मृति चिन्ह भेंट करके स्वागत किया। इस मौके पर डॉ. परमानंद यादव, युवा भाजपा नेता राहुल यादव, सुनील कुमार, तीर्थ कुमार, विजय कुमार, एसएन मिश्रा, आशा शर्मा, श्याम सुंदर जेटली, दलवीर सिंह, केहर सिंह भाटी, अजित नागर सहित अनेकों गणमान्य लोग उपस्थित थे।