ज्ञान गंगोत्री’ के स्थापना दिवस पर शहीद परिवारों का सम्मान

0
27

Mumbai/Alive News : महिलाओं द्वारा विशिष्ट रूप से महिलाओं के साहित्यिक विकास को समर्पित मुम्बई की एकमात्र साहित्यिक संस्था ‘ज्ञान गंगोत्री’ के स्थापना दिवस पर 4 शहीद परिवारों का अभिनंदन किया गया। फ़िल्म अभिनेता सुनील शेट्टी, नील नितिन मुकेश एवं विधायक मंगल प्रभात लोढा के हाथों ऑपरेशन रक्षक के शहीद बसवराज एवं शहीद भरमाना शिंदे एवं ऑपरेशन पराक्रम के शहीद रमेश कंडप्पा पाटिल तथा 2010 में शहीद हुए हनुमंत भूताली के परिवारों को संस्था की ओर से सम्मानित किया गया। ‘ज्ञान गंगोत्री’ की संस्थापक श्रीमती मंजू लोढा के सानिध्य में आयोजित इस कार्यक्रम में श्रीमती लोढा द्वारा लिखित शहीदों, सैनिकों एवं वीर जवानों को समर्पित कविताओं की पुस्तक ‘…कि घर कब आओगे’ का विमोचन भी किया गया।

‘लोढा कॉस्टियरा’ में आयोजित इस विशेष समारोह में फिल्म अभिनेता सुनील शेट्टी एवं नील नितिन मुकेश ने सैनिकों एवं उनके परिजनों के प्रति अपनी भावनाएं प्रकट करते हुए ‘ज्ञान गंगोत्री’ द्वारा किये गए कार्यों की सराहना की। श्रीमती लोढा एवं बीना लड्ढा द्वारा स्थापित इस संस्था द्वारा कुछ ही समय में करीब 125 से भी ज्यादा घरेलू एवं पारिवारिक महिलाओं की लेखन एवं काव्य प्रतिभा को निखारकर उन्हें मंच प्रदान किया गया है। संस्था अपने सामाजिक सरोकार के लिए हर साल कई विशिष्ट कार्य करती है।

बीजेपी के वरिष्ठ विधायक मंगल प्रभात लोढा के विशिष्ट आतिथ्य में आयोजित वीर जवानों एवं शहीद परिवारों के अभिनंदन के इस कार्यक्रम में एयर मार्शल भूषण गोखले, विंग कमांडर एमए अफरोज, कमांडर परेश कोहली एवं कमांडर कौशिक विशेष रूप से उपस्थित थे। अभिनंदन लोढा भी शहीद परिवारों से मिलने के लिए इस कार्यक्रम में उपस्थित थे।

नन्ही बालिका यशवी लोढा वीर योद्धाओं पर कविता सुनाकर तालियां बटोरी तो आविर लोढा जब नेताजी सुभाष चंद्र बोस के वेश में मंच पर आए तो अपनी बाल अदाओं से सभी का दिल जीत गए। मुम्बई की कई सामाजिक, साहित्यिक एवं शैक्षणिक संस्थाओं से जुड़े करीब 200 से ज्यादा लोग इस कार्यक्रम में उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here