April 19, 2024

संयम का ब्रेक और अध्यात्म का प्रकाश जरूरी : स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य

Faridabad/Alive News : सूरजकुंड रोड सेक्टर-44 स्थित श्री सिद्धदाता आश्रम में दशहरा पर्व बड़ी ही धूमधाम के साथ मनाया गया। इस अवसर पर भक्तों को दिए प्रवचन में अधिपति अनंतश्री विभूषित इंद्रप्रस्थ एवं हरियाणा पीठाधीश्वर श्रीमद जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य महाराज ने कहा कि व्यक्ति के जीवन में संयम का ब्रेक और अध्यात्म का प्रकाश हो तो जीवन का अंधेरा दूर हो सकता है। इस अवसर पर देश-विदेश से हजारों की संख्या में भक्त जुटे।


यहां श्रीमद जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य महाराज ने भक्तों को दिए प्रवचन में कहा कि श्रीराम का जीवन संयम का उदाहरण है, इसीलिए वह मर्यादा पुरुषोत्तम कहलाते हैं। उन्होंने कहा कि भगवान संयमी के घर आते हैं और असंयमी का अंत करते हैं। उन्होंने भक्तों से कहा कि वह प्रभु पर विश्वास रखें और संयमित जीवन जिएं, उनकी मुक्ति निश्चित है।

इस अवसर पर टी-सीरीज फेम जयपुर से आए गायक संजय पारिख ने सहयोगियों के साथ अनेक सुमधुर भजनों की धुन पर भक्तों को जमकर झुमाया। वहीं देश-विदेश से आए भक्तों ने प्रवचन, भजन, कीर्तन एवं भंडारे का लाभ लिया। सुबह से प्रारंभ भक्तों का रेला देर शाम तक जारी रहा।