April 26, 2024

तानाशाही नीतियों के खिलाफ बैंक अधिकारियों का कठोर कदम

Faridabad/Alive News : सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक के अधिकारी व कर्मचारी प्रबंधन की अन्यायपूर्ण नीतियों एवं तानाशाही के खिलाफ़ आगामी 24 मार्च को नई दिल्ली स्थित पीएसएलबी पटेल चौक पर धरना देंगे। सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक के अधिकारी कर्मचारी पिछले एक साल से अपनी मांगों को लेकर लगातार संघर्ष के मार्ग पर हैं। विभिन्न एसोसिएशनों संगठनों ने पिछली बार मई में प्रस्तावित धरने को प्रबंधन द्वारा मुख्य मांगों पर तुरन्त कार्यवाही का भरोसा मिलने पर वापस ले लिया था परन्तु सभी संगठनों का मानना है कि प्रबंधन लगातार वादाखिलाफी कर रहा है, एवं समझौते के बावजूद न्यायोचित मांगों पर आनाकानी कर रहा है जिसके चलते बैंक का विकास भी प्रभावित हो रहा है एवं बैंक कर्मियों का मनोबल भी टूट रहा है।

सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक प्रबंधन से उम्मीद टूटने के बाद बैंक में कार्यरत सभी संगठनों ने ज्वाईंट फॉरम के माध्यम से दोबारा आंदोलन का बिगुल बजा दिया है। जिसके पहले चरण में सभी संगठन पीएसएलबी पटेल चौक नई दिल्ली पर 24 मार्च को धरना देंगे। उन्होंने बताया कि हमारी मुख्य मांगें इस प्रकार हैं, मानव शक्ति नियोजन कमेटी रिपोर्ट लागू करने के बाद किए गए संशोधन वापस हों। छिटपुट गलतियों पर दी गई चार्जशीट विशेषकर रिटायरमेंट पर वापस हो चपड़ासी के खाली पदों पर अविलम्ब भर्ती हो एवं दैनिक मजदूरों को न्यूनतम मजदूरी दी जाए। पारदर्शी स्थानांतरण नीति लागू हो।

मकान किराया भत्ता दसवें वेतन समझौते के अनुसार लागू हो। पर्सनल ऋण में प्रायोजक बैंक के समान शर्तें लागू हों। नोटबंदी के समय के एवज में ओवरटाईम व स्पेशल छुट्टियां दी जाएं। पैट्रोल भत्ता प्रायोजक बैंक के समान लागू हो। दसवें वेतन समझौते के अनुरुप कैशलेश मेडिक्लेम सुविधा लागू हो। सभी शाखाओं में पर्याप्त मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाई जाएं।