महंगाई की मार…. थाली से गायब हुई सब्जियां

0
26

सब्जी के दामों में भारी उछाल के बाद विक्रेताओं का धंधा चौपट

Kurukshetra/Alive News : महगाई की मार कम होने का नाम नही ले रही, जिसकी मार से आम जन काफी समय से भुगत रहा है। कुछ समय पहले पेट्रोल और डीजल के दाम चाहे कुछ ही घट पाये लेकिन, जनता को थोड़ी राहत जरूर मिली लेकिन पिछले कुछ समय से बढ़ जाने के कारण फिर जनता परेशान हो गई है।

मौसम की मार और बरसात के सीजन के चलते अब बाजार में सब्जियों के भाव में आए भारी उछाल के चलते गृहणियों का रसोई का बजट पूरी तरह से बिगड़ गया है और आम आदमी सब्जी के दाम बढऩे के बाद अब सब्जी का स्वाद चखने से पूरी तरह से महरूम है। अब थाली से सब्जियां गायब हो रही हैं। जिसकी मार दुकानदारों को भी झेलनी पड़ रही है।

आलम यह है कि दामों में भारी उछाल के कारण दुकानों पर ग्राहकों की संख्या न के बराबर है। दुकानदार मुकेश का कहना है कि लगातार गिर रही बिक्री के कारण दुकानों के खर्च पूरे करना भी मुश्किल हो गया है। कुरूक्षेत्र मोहन नगर में जब सब्जी विक्रेता से बात की गई तो उन्होंने बताया कि एक महीने पहले जहां हर सब्जी सस्ती थी लेकिन कुछ दिनों से सब्जियों के दामों में आये उछाल के कारण बाजार से सब्जी खरीददार गायब हो गये है।

दुकानदार मोहनलाल, रामपाल व सोहन आदि ने बताया कि गर्मी और बरसात के कारण सब्जियों के दामों मे उछाल देखने को मिल रहा है। वैसे तो गर्मी व बरसात के कारण अक्सर सब्जी महंगी हो जाती है और अब जितनी भी सब्जी आ रही है वह पहाड़ी इलाको से आ रही है यदि टमाटर की बात कि जाये तो शिमला से आ रहा है जिसकी वजह से भाव बढ रहे हैं।

बाहर से आ रही हैं सब्जियां
सब्जी व्यापारी रोशन लाल, जगननाथ व रोहताश ने बताया के प्रदेश में बरसात के मौसम के चलते सब्जियां खराब हो चुकी हैं। सब्जियां बाहर से आने की वजह से उन पर ट्रांसपोर्ट का खर्च ज्यादा होने से सब्जियों के दामों में भारी बढ़ोतरी हो रही हैं। अब की बार बेमौसमी बरसात ने किसान की घीया व तोरी की फसलों को भी खराब कर दिया है, जिससे किसानों को भी भारी नुकसान सहना पड़ रहा हैं। टमाटर का आयात हिमाचल प्रदेश से आने के कारण आज टमाटर पूरी तरह से लाल हो गया

सब्जी के भाव :
    पहले                        अब
टमाटर          10 रूपए               40 रूपए
खीरा             10 रूपए               30 रूपए
भिड़ी              15 रूपए              40 रूपए
घिया             10 रूपए               35 रूपए
गोभी             15 रूपए               40 रूपए
तोरी               20 रूपए              40 रूपए

Print Friendly, PDF & Email

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here