April 25, 2024

विद्यासागर स्कूल की छात्रा रितिका ने नेशनल गेम्स में जीता सिल्वर मैडल

Faridabad/Alive News : विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल की बारहवीं कॉमर्स की छात्रा रितिका यादव ने 63वीं नेशनल स्कूल गेम्स 2017-18 अंडर-19 केटेगरी में सिल्वर मैडल हासिल किया। नेशनल स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से गुजरात में आयोजित प्रतियोगिता में मैडल जीतकर वापिस लौटी रितिका यादव का क्षेत्र के लोगों, छात्रों एवं अध्यापकों ने भव्य स्वागत किया। इस अवसर पर रैली निकाली गई और स्टेशन पर पहुंचकर रितिका का स्वागत किया। इस अवसर पर स्कूल के डॉयरेक्टर दीपक यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि गुजरात के नांदेड़ में 24 से 28 नवंबर तक आयोजित हुई 63वीं नेशनल स्कूल गेम्स 2017-18 का आयोजन किया गया।

इस प्रतियोगिता के आर्चरी खेल के अंडर-19 आयु वर्ग में रितिका यादव ने भाग लेकर प्रतियोगिता में रजत पदक हासिल किया है। रितिका पहले भी अनेक प्रतियोगिताओं में पदक जीतकर जिला स्कूल का नाम रोशन कर चुकी है। दीपक यादव ने कहा कि यह उनके और स्कूल के लिए खुशी और गर्व की बात है कि स्कूल की छात्राएं राष्ट्रीय स्तर पर उपलब्धियां हासिल कर रही हैं। दीपक यादव ने कहा कि हम और अधिक इच्छाशक्ति से बच्चों की चहुंमुखी प्रतिभा के विकास के लिए कार्य करेंगे ताकि रितिका की तरह अन्य बच्चे भी देश-दुनिया में नाम कमा सकें।

इस अवसर पर सभी अध्यापकों ने खुशी जाहिर करते हुए रितिका का फूल-मालाओं से स्वागत किया। स्कूल के चेयरमैन धर्मपाल यादव एवं सीएल गोयल ने रितिका को आशीर्वाद देकर उसके बेहतर भविष्य की शुभकामना दी। कार्यक्रम में राकेश शर्मा (सरपंच), गिर्राज यादव (अध्यक्ष पेरा ओलिंपिक समिति), हरवीर, बेघराज नागर, शम्माी यादव, योगेश चौहान एवं अध्यापकगण उपस्थित रहे।