March 29, 2024

रैडक्रास सोसायटी के चिन्ह का दुरुपयोग रोकने के लिए चलाई मुहिम

Faridabad : रैडक्रास सोसायटी के चिन्ह का दुरुपयोग रोकने हेतु जिला उपायुक्त अतुल कुमार के मार्ग दर्शन में एक विशेष मुहिम चलायी जायेगी। जिसके अन्तर्गत जिलें के सभी अस्पतालों, दवाईयों की दुकानों पर प्रयोग हो रहे रैडक्रास सोसायटी के चिन्ह को हटवानें के किये अनुरोध किया जायेगा। अनुरोध उपरांत रैडक्रास की चिन्ह को ना हटाने पर जुर्माने के साथ-साथ कानूनी कार्यवाही भी की जायेगी।

ये जानकारी देते हुये रैडक्रास सोसायटी के सचिव श्याम सुंदर ने बताया कि भारतीय रैडक्रास सोसायटी की हरियाणा राज्य शाखा के निर्देषों की पालना करते हुये रैडक्रास सोसायटी के चिन्ह के दुरुपयोग को रोकने के लिये विषेष टीमों का गठन किया गया है जो 12 अप्रैल तक रैडक्रास के चिन्ह का दुरुपयोग को शत प्रतिशत रोकगी। जिसकी घोषणा 8 मई को गुरुग्राम मे मनाये जा रहे विश्व रैडक्रास दिवस के राज्य स्तरीय समारोह मे महामहिम राज्यपाल हरियाणा द्वारा की जायेगी।

रैडक्रास सचिव श्याम सुंदर जो कि गुरुग्राम एवं फरीदाबाद रैडक्रास ने बताया कि इस अभियान को सफल बनाने के लिये रैडक्रास द्वारा तीन टीमों का गठन किया गया है।

जिसके तहत पहली टीम रैडक्रास सोसायटी के कार्यक्रम अधिकारी गौरव राम करण, दूसरी टीम पुरुशौत्तम सैनी एवं तीसरी टीम जितिन शर्मा की होगी जो रैडक्रास अपने सदस्यों के साथ मिलकर फरीदाबाद, ओल्ड फरीदाबाद एवं बल्लभगढ़ में स्थित अस्पतालों एवं दवाईयों की दुकानों को चिन्हित करेगी। उन्होंने यह भी बताया कि गुरुग्राम एवं फरीदाबाद हरियाणा जिलें के प्रथम दो जिलें होगे। जहां रैडक्रास सोसायटी के चिन्ह के दुरुपयोग को शत प्रतिशत रोका जायेगा।