April 26, 2024

राजकीय महाविद्यालय तिगांव में सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन

Faridabad/Alive News : उपायुक्त समीरपाल सरों के दिशा-निर्देशानुसार सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन जिला प्रशासन द्वारा राजस्व एवं आपदा प्रबन्धन विभाग व हिपा गुरूग्राम के सहयोग से किया गया। इसके अन्तर्गत आज राजकीय महाविद्यालय तिगांव में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया।

विषय वक्ता, डा. एम.पी.सिंह ने इस कार्यक्रम में उपस्थित कालेज के छात्र-छात्राओं एवं स्टाफ सदस्यों को सड़क सुरक्षा के अन्तर्गत महत्वपूर्ण नियमों के सम्बन्ध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। उन्होंने सड़क सुरक्षा के अन्तर्गत प्राथमिक उपचार की जानकारी बारे भी अवगत कराया।

जिला रैडक्रास सोसायटी की ओर से वरिष्ठ प्रवक्ता रतन सिंह आजाद व दर्शन भाटिया ने सड़क सुरक्षा के महत्व की जानकारी देते हुए आवश्यक नियमों को अपनाने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि कभी भी शराब पीकर ड्राईविंग नहीं करनी चाहिए। गाड़ी चलाते समय सीट बैल्ट लगानी चाहिए तथा दुपहिया वाहन चलाते समय हैलमैट अवश्य पहनना चाहिए।

कार्यक्रम में जिला की होमगार्ड तथा ट्रैफिक पुलिस की टीम द्वारा माॅक ड्रिल के माध्यम से सड़क दुर्घटना होने व इसके उपरान्त प्राथमिक चिकित्सा द्वारा तुरन्त बचाव कार्य अमल में लाये जाने का वास्तविक प्रशिक्षण दिया। कालेज की प्राचार्या सपना नागपाल ने सभी वक्ताओं का स्वागत व्यक्त करते हुए छात्र-छात्राओं से सड़क सुरक्षा की दिशा में भरपूर सहयोग देने का आह्वान किया।

इस अवसर पर जिला प्रशासन की ओर से बाढ़ राहत अधिकारी हेमा जेटली तथा शोध अधिकारी अंकिता प्रसून सहित जिला के कई अन्य अधिकारी, कालेज के प्रवक्तागण तथा छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।