April 26, 2024

सतयुग दर्शन स्कूल में रोड सेफ्टी कार्यक्रम आयोजित

Faridabad/Alive News : भूपानी स्थित सतयुग दर्शन स्कूल में सडक़ सुरक्षा पर नोडल अधिकारी डॉ. एम.पी सिंह के द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया। सुखबीर सिंह, सहायक सचिव, प्रादेशिक परिवहन प्राधिकरण, फरीदाबाद ने अपने उद्बोधन में कहा कि हमें सरकार द्वारा बनाये गये नियम व कानूनों को अपने जीवन में अपनाना चाहिए ताकि सडक़ हादसे कम से कम हो सके।

पंकज कुमार, थाना प्रभारी, भूपानी ने कहा कि विद्यार्थी अच्छे संदेशवाहक होते हैं इसलिये पुलिस व जिला प्रशासन प्रत्येक विद्यालय में जाकर सडक़ सुरक्षा के नियम व कानूनों की पालना के लिए कार्यरत हैं। वहीं डॉ.एम.पी. सिंह ने कहा कि सडक़ यातायात के नियमों का पालन करना चाहिए, सडक़ पर लाईन बदलते समय इन्टीगेटर का प्रयोग अवश्य करें।

4

दोपहियां वाहन चलाते समय हेलमेट अवश्य लगाएं, क्योंकि हेलमेट की वजह से सडक़ दुर्घटना में हैड इन्जरी नहीं होती है और घायल को आसानी से बचाया जा सकता है। उन्होंने विद्यार्थियों के द्वारा बनाई गई रंगोली, ड्राईंग, पैन्टिंग की प्रशंसा करते हुए बच्चोंं में डाले गये संस्कारों की भूरी-भूरी प्रशंसा की। अन्त में विभिन्न प्रतियोगिताओं प्रथम, द्वितीय व तृतीय आने वाले विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित भी किया गया।

विद्यालय के प्रधानाचार्य राजकुमार शर्मा ने आए हुए सभी अतिथियों का फुल मालाओं से स्वागत किया और अपने विद्यालय की पत्रिका देकर सम्मानित भी किया और आश्वासन दिया कि हमारा रोड सेफ्टी क्लब प्रशासन के साथ मिलकर काम करेगा और प्रशासन के साथ मिलकर सडक़ हादसे से बचने के लिये एक मूवी तैयार करेगा। उपरोक्त कार्यक्रम में सैकड़ों बच्चों ने भाग लिया और सभी अध्यापकों व प्रबन्धन कमेटी का पूरा साथ व सहयोग रहा।