April 26, 2024

नवोदय स्कूल में सडक़ सुरक्षा पर क्वीज कम्पटीशन आयोजित

Faridabad/Alive News : सडक़ सुरक्षा एवं सुरक्षित स्कूल वाहन पॉलिसी के तहत समीरपाल सरो, आईएएस, उपायुक्त, फरीदाबाद के आदेशानुसार, आशुतोष राजन एचसीएस, सचिव आरटीए के दिशा निर्देशानुसार सडक़ सुरक्षा के नोडल अधिकारी डॉ. एमपी सिंह ने नवोदय विद्या निकेतन सी.सै.स्कूल, गाजीपुर रोड में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया। जिसमें क्विज कम्पटीशन ऑन ‘‘ओवर स्पीड अवेरनेस एण्ड डेन्जरस ड्राईविंग/नो ड्रिन्कन ड्राईविंग पर किया गया।

उक्त विद्यालय के प्रधानाचार्य आर.के. शर्मा ने कार्यक्रम की विध्वित शुरूआत की और सडक़ सुरक्षा के नोडल अधिकारी सिंह ने लगभग 800 विद्यार्थियों और अध्यापकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि अधिक तेज गति में हमें अपने वाहन को नहीं चलाना चाहिए।

स्पीडोमीटर में दी हुई गति के लायक फरीदाबाद की सडक़े व स्थिति नहीं है। यहां के लोगों में जागरूकता का अभाव है इसलिए सडक़ पर लगे हुए गति सीमा के चिन्हों को देखते हुए ही अपनी वाहन की गति रखनी चाहिए ताकि किसी को अपने गन्तव्य स्थान पर पहुंचने में परेशानी ना हो और मार्ग को कभी अवरूद्ध भी नहीं करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हम सभी जागरूक इन्सानों की डयुटी बनती है कि सडक़ सुरक्षा सम्बन्धी सभी नियमों की जानकारी जन-जन तक पहुंचाएं और उनकी अनुपालना कराएं।