8 करोड़ की लागत से आरओबी से रेलवे स्टेशन पर बनेगी सडक़ : सुधा

0
2

Kurukshetra/Alive News : थानेसर विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि नव वर्ष पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने थानेसर वासियों को एक ओर सौगात देने का काम किया हैं। इस सौगात के तहत मोहन नगर के पास रेलवे लाईन के उपर बने पुल से एक सडक़ रेलवे रोड़ को जोड़ेगी। इस परियोजना से शहर वासियों को ट्रैफिक की समस्या से निजात तो मिलेगी ही साथ ही कम समय और कम दूरी तय करके रेलवे रोड़ पर पहुंचना आसान हो जाएगा।

विधायक सुभाष सुधा ने आज यहां बातचीत करते हुए बताया कि गत देर सायं हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर के समक्ष शहर वासियों की तरफ से एक प्रस्ताव रखा गया। इस प्रस्ताव में उल्लेख किया गया कि दिन प्रतिदिन रेलवे रोड़ पर यातायात साधनों के बढऩे से ट्रैफिक की समस्या बढ़ रही है, इससे रेलवे रोड़ के दुकानदारों का व्यवसाय प्रभावित हो रहा हैँ। इस सडक़ पर पार्किंग का भी कोई प्रावाधान नहीं हैं। उन्होंने कहा कि इन तमाम पहलुओं को जहन में रखते हुए लोगों की इस लम्बी मांग के आधार पर एक प्रस्ताव राज्य सरकार के समक्ष रखा गया कि दिल्ली से अम्बाला रेलवे लाईन (मोहन नगर आरओबी) के उपर से रेलवे रोड़ की तरफ एक अतिरिक्त सडक़ बनाई जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि इस अतिरिक्त सडक़ की चौड़ाई 5.50 मीटर हो सकती है और इसकी लम्बाई 200 मीटर की होगी तथा यह सडक़ पुरानी तहसील के पास निकलेंगे। इस सडक़ की अनुमानित लागत करीब 8 करोड़ रुपए होगी। इस प्रस्ताव को लेकर हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर से लम्बी चर्चा की गई और हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री ने इस प्रस्ताव पर अपनी मोहर लगा दी हैं। उन्होंने कहा कि इस परियोजना को लेकर बाकी औपचारिकताएं भी शीघ्र पूरी की जाएंगी ताकि इस योजना को शीघ्र अति शीघ्र अमलीजामा पहनाया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here