March 29, 2024

स्मार्ट सिटी की पोल खोल रही हार्डवेयर की सडक़

Poonam Chauhan/Alive News : स्मार्ट सिटी की तख्ती गले में डाले फरीदाबाद शहर के अधिकारी भले ही अपनी उपलब्धियों पर नाज करें लेकिन स्मार्ट सिटी की पोल खोलने के लिए शहर की सडक़े ही काफी है। अगर हम बात करे हार्डवेयर से प्याली चौक को जाने वाली सडक़ की तो अपनी जर्जर हालत पर यह सडक़ इन दिनों आंसु बहा रही है। सडक़ में 2-2 फूट गहरे गड्ढे पड़े है, वहीं सडक़ के किनारे गोबर का ढेर लगा हुआ है, मानो ये कोई तबेला हो।

गंदा पानी भरने के कारण सडक़ तालाब में तब्दील हो चुकी है लेकिन इस सडक़ की सुध लेने वाला कोई नहीं है। सडक़ के गड्ढे रोजाना दुर्घटना का कारण बन रहे है। आज तडक़े सुबह एक ट्रक का गड्ढे के कारण ब्रेक डाऊन हो जाने से और ऑटो पलट जाने के कारण सारा ट्रैफिक रोंग रूट से निकालना पड़ा। जिससे लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी लेकिन निगम अधिकारियों को क्या फर्क पड़ता है।

आलम यह है कि सुबह और शाम के समय यहां भीड़ के कारण दुपहिया चालक या ऑटो इसमें पलट जाते है फिर भी प्रशासन कोई एक्शन लेने को तैयार नहीं है। जलभराव के कारण और टूटी सडक़ के कारण यहां जाम की समस्या बनी रहती है। लोगों का यहां से निकलना किसी मुस्बित से दो-चार होने जैसा ही है। स्मार्ट सिटी की सडक़ो की ऐसी अनदेखी अधिकारियों की कार्यशैली पर प्रश्च चिन्ह खडे करता है।