April 26, 2024

ROSE DAY : जानिए कौन सा गुलाब किसके लिए होगा बेस्ट

वैलेंटाइन्स वीक शुरू हो चुका है. आज इस वीक का पहला दिन है. इस दिन को प्यार की शुरुआत माना जाता है. ऐसा इसलिए क्योंकि इस दिन आप किसी को गुलाब देते हुए अपनी फीलिंग्स का इजहार कर सकते हैं. लेकिन गुलाब देते हुए आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि हर रंग के रोज का एक मतलब होता है. यानी अगर आप किसी से पहले फ्रेंडशिप बढ़ाना चाहते हैं और आपने उसे लाल गुलाब दे दिए तो इसका मतलब होगा कि आप उससे प्यार का इजहार करना चाहते हैं. आप भी ऐसी भूल न करें और अपनी सही फीलिंग्स को एक्सप्रेस कर पाएं, इसकी मदद करने के लिए हम लेकर आए हैं पूरी लिस्ट, जिसकी मदद से आप अपनी भावनाओं के अनुसार सही रंग के गुलाब का चुनाव कर सकेंगे.
लाल गुलाब


लाल गुलाब का मतलब तो वैसे सभी को पता है. चाहे आप इसे अपने पैरेंट्स को दें या फिर लवर को ये एक जरिया है ये बताने का कि आप जिसे ये गुलाब दे रहें हैं उसकी आपकी जिंदगी में खास जगह है और आप उससे बहुत प्यार करते हैं.

सफेद गुलाब


सफेद गुलाब शांति और शुद्धता का प्रतीक है लेकिन अगर किसी रूठे दोस्त को मनाना हो तो भी इस गुलाब को दिया जा सकता है. हालांकि, वैलेंटाइन वीक में इस रोज को देने से बचना चाहिए. लेकिन रोज के मौके पर अगर आप किसी रूठे को मनाना चाहते हैं तो इस सफेद गुलाब का ऑपशन बेस्ट है.

पीला गुलाब


पीले गुलाब दोस्ती का प्रतीक है. रोज डे के दिन आप अपने दोस्तों को इस रंग के गुलाब देते हुए अपनी दोस्ती को सेलिब्रेट कर सकते हैं और शाम को घूमने का या डिनर का प्लान बनाते हुए दिन को और हैप्पी बना सकते है.

गुलाबी गुलाब


गुलाबी प्रशंसा, खुशी और कृतज्ञता का रंग माना जाता है. ऐसे में आप इस रंग के गुलाब को उस शख्स को दे सकते हैं जिसे आप बहुत मानते हैं. वैसे इस रंग के गुलाब देते हुए आप अपने ब्वॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड को भी उनकी आपकी जिंदगी में अहमियत को दर्शा सकते हैं

.
नारंगी गुलाब

नारंगी गुलाब उन लोगों के लिए हैं जो किसी को बेहद प्यार करते हैं. नारंगी रंग पैशन और एनर्जी का प्रतीक है. तो अगर आप भी किसी के प्रति अपना पैशन और डीप फीलिंग्स जाहिर करना चाहते हैं तो नारंगी रंग के गुलाब आपके लिए बेस्ट हैं.

लैवेंडर गुलाब


लैवेंडर रंग के गुलाब वैसे तो बहुत मुश्किल से मिलते हैं. लेकिन अगर किसी से आपको पहली ही नजर में प्यार हो जाए तो उसे जाहिर करने के लिए इस रंग के गुलाब का चुनाव करें. ये गुलाब आपके आकर्षण को जाहिर करेगा.

पीच गुलाब


अगर आप किसी की खूबसूरती या उनकी नम्रता की सराहना करना चाहते हैं तो पीच रंग के गुलाब इसके लिए बेस्ट हैं. अगर आपका पहला प्यार है और आप लाल रंग के गुलाब देने से इतर कुछ देना चाहते हैं तो इसके लिए भी पीच रोज बेहतरीन विकल्प हैं