April 26, 2024

ऑनलाईन सबमिट हो आरटीआई फीस : रविन्द्र चावला

Faridabad/Alive News : सूचना का अधिकार (आरटीआई) की बारहवी सालगिरहा 12 अक्टूबर को एक ‘एक संघर्ष’ संस्था द्वारा इस बार भी आरटीआई में एक और इप्लीमेंट के साथ मनाई जाएगी। आरटीआई का जन्म 12 साल पहले सन् 2005 के 12 अक्टूबर को हुआ, और लगातार 12 साल बीतने के बाद आज आरटीआई देशभर में हर अमीर-गरीब का हथियार बना हुआ है।

फरीदाबाद में आरटीआई एक्टीविस्ट की एसोसिएशन काम कर रही है। जिसमें आरटीआई सुधार के लिए काम किया जा रहा है और आरटीआई से समाज सुधार लोगो को जोड़ा जा रहा है। आरटीआई एक्टीविस्ट एवम् ‘एक संघर्ष’ के कार्यकर्ता अजय बहल, रविन्द्र चावला और आरपी शर्मा हमेशा समाज प्रशासन और सरकार में फैले भ्रष्टाचार को लेकर हमेशा तत्पर रहते है। यह लोग आरटीआई के माध्यम से सरकारी कार्यालयों में चल रहे घाल-मेल को रोकने के लिए काम करता है।

आरटीआई एक्टीविस्ट ने भारत के सवा अरब लोगों को आरटीआई दिवस पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लडक़र एक नए भारत की कल्पना की जा सकती है। ‘एक संघर्ष’ आरटीआई एक्टीविस्ट की संस्था द्वारा आरटीआई में एक नए सुधार के लिए संघर्ष किया जा रहा है। जिसमे हरियाणा सरकार की सभी सरकारी संस्थाओं की वेब साईट आवेदन ऑनलाईन स्वीकार करें। तथा आरटीआई की फीस भी ऑनलाईन की जाए। उन्होनें कहा कि यह तभी संभव हो पाएगा जब सभी सरकारी संस्थाओं की वेब साईट सुचारू रूप से काम करेगीं।