रूडसेट संस्थान द्वारा ब्यूटी पार्लर प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन

0
34

Gurugram/Alive News: रूडसेट संस्थान गुरूग्राम द्वारा शिक्षित नवयुवतियों के लिए ब्यूटी पार्लर प्रबन्धन प्रशिक्षण कार्यक्रम का आज समापन किया गया । प्रशिक्षण कार्यक्रम के समापन अवसर पर 32 प्रशिक्षणार्थियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। इस अवसर पर प्रशिक्षणार्थियों द्वारा ब्राईडल रेम्प वाक भी की गई । कार्यक्रम में सिंडीकेट बैंक की क्षेत्रीय प्रबंधक शिवानी नरूला ने मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत की। इस अवसर पर सिंडीकेट बैंक की क्षेत्रीय प्रबंधक शिवानी नरूला ने प्रशिक्षणार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि रूडसेट संस्थान से मिले हुए प्रशिक्षण का सदुपयोग कर महिलाएं अपना काम शुरू करें और देश की उन्नति में सहयोग दें। उन्होंने रूडसेट संस्थान के क्रियाकलापों की सराहना करते हुए कहा कि रूडसेट संस्थान युवाओं के उत्थान के लिए अहम भूमिका निभा रहा है जो समाज तथा देश के उत्थान के लिए सराहनीय कदम है । उन्होंने कहा कि मध्य वर्गीय एव निम्न वर्ग परिवार को रूडसेट संस्थान से काफी सहयोग मिला है। उन्होंने सभी प्रशिक्षणार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें अपनी शुभकामनाए दी।

संस्थान के निदेशक श्री ओम प्रकाश गुप्ता ने इस अवसर पर बताया कि संस्थान द्वारा महिला सशक्तिकरण की दिशा में विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के माध्यम से महिलाएं स्वरोजगार की दिशा में आगे बढ़ेंगी और अपने साथ साथ दूसरी महिलाओं को भी रोजगार देंगी। इस अवसर पर प्रशिक्षणार्थियों द्वारा ब्राईडल रेम्प वाक की गई। श्री गुप्ता ने बताया कि इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में ब्युटी पार्लर के तकनीकी ज्ञान के अलावा दिशा-बद्धता, लेखा जोखा, गुणवत्ता, ग्राहक प्रबन्धन, विपणन आदि विषयों पर भी सत्र करवाया गया । श्री गुप्ता ने बताया कि इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में जी0एस0टी0, इनकम टैक्स तथा विभिन्न प्रकार के आधुनिक अकाउटिंग तरीके से प्रशिक्षण कराया गया ।

इस अवसर पर हरियाणा आजीविका मिशन से जिला कार्यावित प्रबंधक दीप्ति चैधरी ने कहा कि आज के प्रतिस्पर्धा के युग में कोई भी व्यवसाय सफल होने का मूल मंत्र है ग्राहक सेवा । किसी भी व्यवसाय की सफलता का राज है ग्राहकों से अच्छे संबंध , इसलिए जरूरी है अपने ग्राहक से अच्छे व मधुर संबंध बनाएं। कार्यक्रम के अन्त मे रंजीत कुमार कर्ण ने अतिथियों का धन्यवाद किया और कहा कि संस्थान द्वारा आगामी प्रशिक्षण कार्यक्रम कम्प्यूटर हार्डवेयर नेटवर्किंग, टैली तथा महिला सिलाई प्रशिक्षण कार्यक्रम जल्द ही शुरू किये जाएंगें । इच्छुक अभ्यार्थी मकान न0 408, वार्ड न0 9,नगर, गुरूग्राम में आकर अपना नामांकन करा सकते हैं ।

Print Friendly, PDF & Email

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here