April 23, 2024

ग्रामीण युवाओं को ‘तकनीकी शिक्षा’ के लिए करें प्रेरित : चमेली देवी सोलंकी

Palwal/Alive News : समाज के विकास में शिक्षा का अह्म योगदान होता है। कोई भी समाज तब तक तरक्की नही कर सकता जब तक वह शिक्षित ना हो। यह कहना था बाबा मस्तनाथ विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. मार्कण्डेय आहूजा का। वे आज यहां एडवांस्ड एजूकेशनल इंस्ट्रीट्यूटशन में संस्थान द्वारा ‘उच्च एवं तकनीकी शिक्षा में जन-प्रतिनिधियों के योगदान’ विषय को लेकर संस्थान परिसर में आयोजित जन-प्रतिनिधियों के एक समारोह को बतौर मुख्य वक्ता सम्बोधित कर रहे थे। इस समारोह में उच्च एवं तकनीकी शिक्षा में जन-प्रतिनिधियों के योगदान को लेकर चर्चा की गई। समारोह में पलवल जिले से जिला परिषद् की चेयरपर्सन चमेली देवी सोलंकी, नगर परिषद् पलवल की चेयरपर्सन इंदु भारद्वाज, पार्षद ईशा ग्रोवर, केहर सिंह रावत, जिला परिषद् व नगर परिषद् के सदस्यों सहित विभिन्न ग्राम पंचायतों के सरपंचों, पंचों एवं सैकड़ों जन-प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

28 Jan Photo-6A

एडवांस्ड इंस्ट्रीट्यूटशन द्वारा आयोजित इस समारोह की अध्यक्षता कर रही जिला परिषद की चेयरपर्सन चमेली देवी सोलंकी ने कहा कि हमें ग्रामीण क्षेत्रों में युवाओं को उच्च एवं तकनीकी शिक्षा प्राप्त करने हेतू प्रेरित करना चाहिए। आज हमारे देश को शिक्षित युवाओं की जरूरत है। उन्होंने कहा की ऐसे सम्मान समारोह आयोजित करने से लोगों में जागृति आती है और ऐसे सम्मेलन समय-समय पर आयोजित होते रहने चाहिए। इसके लिए उन्होंने संस्थान के चेयरमैन विनय गुप्ता का धन्यवाद किया। संस्थान के चेयरमेन विनय गुप्ता ने इस अवसर पर कहा कि वो शिक्षा के क्षेत्र में क्रान्ति लाकर एक शिक्षित समाज का निर्माण करना चाहते है।

उन्होंने देश के विकास एवं समाज निर्माण के लिए युवाओं से शिक्षा लेने के लिए प्रेरित किया। आज हमें तकनीकी रूप से कुशल एवं सक्षम युवाओं की जरूरत है। किसी भी समाज के विकास एवं प्रगति में शिक्षा की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। इसी उद्देश्य को सफल बनाने हेतू संस्थान परिसर में उच्च एवं तकनीकी शिक्षा में जन-प्रतिनिधियों के योगदान के विषय पर चर्चा की गई। समारोह में संस्थान के छात्र-छात्राओं ने रंगा-रंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए।