मंथली टेस्ट में एस.डी. स्कूल के बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

0
62

Palwal/Alive News : अधिकतर बच्चों को गणित विषय समझने मेें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। पर यह भी सत्य है, कि लगातार अभ्यास व्यक्ति को निपुर्ण बना देता है। इसी उद्देश्य से बाता स्थित एस.डी पब्लिक स्कूल में बच्चों की इस दुविधा को हल करने के लिए महीने में दो बार गणित विषय पर टेस्ट लेने का निर्णय लिया गया था।

शनिवार को स्कूल के प्रांगण में कक्षा पहली से छठी के बच्चों में गणित विषय का टेस्ट लिया गया। टेस्ट से पहले बच्चों को तैयारी करवाई गई थी। बच्चों को टेस्ट में किसी समस्या का सामना ना करना पड़े, इसलिए टेस्ट से एक दिन पूर्व बच्चों को अपनी तैयारी करने और कोई भी डाऊट होने पर क्लास टीचर से बिना किसी हिटकिचाहट के सहयोग लेने के लिए कहा गया। इस टेस्ट में सभी बच्चों को उपस्थित होना अनिवार्य करना जरूरी था।

मासिक टेस्ट में कक्षा फस्र्ट ‘ए’ के योगेश्वर दत्त तथा अंशिका, कक्षा फस्र्ट ‘बी’ से भारतभूषण, हिमांशी, राध्या तथा वंशिका, कक्षा दो ‘ए’ से निशा, कक्षा तीन से वरूण पायला तथा छठी से सोनिया टेस्ट में अपने उत्तम प्रतिभावन का परिचय देते हुए कक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त किया।

इस मौके पर स्कूल की प्रधानाचार्य गीता तालान ने उपस्थित बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि हम जितना डर का सामना करेंगे, उतना उस डर से लडऩे में आसानी होती है। इसलिए गणित विषय का टेस्ट वो डर है जिसे बार-बार दोहराने से हमें उसका समाना करने की हिम्मत तो मिलती ही है, और बार-आर उस काम को करके हम निपुण भी हो जाते है। इसके बाद प्राचार्य ने टेस्ट में फस्र्ट, सेकेंड और थर्ड पॉजिशन प्राप्त करने वाले सभी बच्चों को अपने हाथों से सेटिफिकेट देकर प्रोत्साहित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here