सांप्रदायिकता फैलाने वाली सरकार को दरकिनार करेंगे युवा

0
91

Pooja bagh/Alive News

Faridabad : लोकसभा चुनाव-2019 के लिए जहां एक तरफ सभी राजनैतिक पार्टियों ने जनता को रूझाने और वोट भुनाने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी है, वहीं युवाओं ने भी अपनी पंसदीदा पार्टी को सत्ता में लाने व पूरजोर समर्थन देने का मूड बना लिया है। युवाओं का कहना है कि वह अपना कीमती वोट उसी को देंगे, जो देश की भलाई के लिए और जनता के हित में फैसले लेगा। उनका मानना है कि वह सत्ता में जुमला और दिखावा करने वाले नेताओं के बहकावे में नहीं आएंगे, क्योंकि युवा देश का आने वाले भविष्य होता है जिनके कंधों पर देश में बदलाव लाने की जिम्मेदारी होती है। तो ऐसे में युवा एक सच्चे-ईमानदार, जातिवाद और बेरोजगारी जैसे मुद्दों को सुलझाने वाले नेताओं को सोच-समझकर ही वोट देने का निर्णय लेगें।

-सरकार कोई आए, लेकिन हमें रोजगार जरूर दिलाए
छात्र नरेंद्र का कहना है कि सरकार चाहे कोई भी आए, लेकिन हमें रोजगार जरूर चाहिए। क्योंकि आज के समय में सैकड़ों युवाओं के पास डिग्री तो है, लेकिन ऐसी डिग्री लेने से क्या फायदा जब सरकार के पास युवाओं को देने के लिए रोजगार ही नही होगा। उनका कहना है कि इस तरह तो टॉप कॉलेजिस से सालों साल पढ़ाई करके डिग्री लेकर युवाओ और देश का भला नही होने वाला। इसलिए सरकार ऐसी आए जो देश के युवाओं को रोजगार देने का वादा पूरा कर सके।

-योजनाओं को वास्तविक रूप देने वाली सरकार को समर्थन
छात्र महेंद्र का कहना है कि वह अपना कीमती वोट केवल देश हित के लिए चलाई योजनाओं के नाम पर खानापूर्ति करने वाली सरकार को नहीं बल्कि उन योजनाओं पर वास्तविकता अमल में लाने वाली पार्टी को सत्ता में देखना पसंद करेंगें। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार में योजनाएं और अभियान तो काफी चलाए गए, लेकिन वास्तविक में यह सभी योजनाए सफल होती को शायद देश में विकास की लहर दिखाई देती। इसलिए अब सभी हालातों को देखते हुए ही वह अपना वोट देने का निर्णय लेंगे।

– ईमारतों के निर्माण से ज्यादा जरूरी गरीबों के मकान
छात्र रेनू ने प्रति वर्ष बढ़ते बेरोजगारी के आकड़ों को ध्यान देने वाली और सबसे ज्यादा गरीबों को छत देने वाली सरकार का समर्थन करते हुए अपना कीमती वोट देने का निर्णय लिया हुआ है। उन्होंने कहा योजनाए और अभियान चलाने में कोई बुराई नहीं है, लेकिन उन्हें वास्तविक रूप देना जरूरी है। इसलिए वह केवल अपने वादों पर खरी उतरने वाली पार्टी को हीं अपना कीमती वोट देंगी।

-जातिवाद और महंगाई पर ध्यान दे सरकार
छात्र पूजा का कहना है कि वह सत्ता में ऐसी सरकार को देखना पंसद करेंगी जो अपने ईमानदारी के सहारे लोगों के बीच में जाकर वोट मांगते हो, क्योंकि देश में कई ऐसी राजनीति पार्टियां भी है जो देश में मंदिर-मस्जिद के नाम पर लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाती है। और वहीं दूसरी तरफ उन्होंनों बढ़ती महंगाई के विषय में ध्यान देने वाली सरकार को अपनी पसंदीदा सरकार के रूप में वोट देकर पूर जोर समर्थन करने का निर्णय लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here