सैकड़ो लोगों को वितरित किए सुरक्षित ड्राइविंग पुस्तक

0
21

Palwal/Alive News : पलवल के सेक्टर-2 के हुड्डा चौक पर आयोजित राहगीरी कार्यक्रम में प्रादेशिक परिवहन प्राधिकरण पलवल और पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के सयुक्त तत्वावधान में यातायात और सुरक्षित ड्राइविंग से संबंधित लगभग 300 निशुल्क पुस्तकों के वितरण के साथ, वाहनों पर रिफ्लेक्टर टेप भी लगाकर जनता को जागरूक किया।

मुख्यमंत्री हरियाणा सरकार के राजनीतिक सचिव दीपक मंगला, जिला उपायुक्त मनीराम शर्मा, पुलिस अधीक्षक वसीम खान , पुलिस उप-अधीक्षक अभिमन्यु लोहान ने पुस्तक वितरण का शुभारंभ किया और वाहनों पर रिफ्लैक्टर टेप भी लगाये। कार्यक्रम का संयोजन एस. डी. एम. जितेन्द्र सिंह और पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के मुख्य संयोजक आर्यवीर लॉयन विकास मित्तल ने किया। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण हरियाणा पुलिस के ट्रैफिक ताऊ वीरेन्द्र सिंह थे। इस अवसर पर जिला उपायुक्त महोदय ने संस्था के द्धारा किए जा रहे सडक सुरक्षा जागरुकता की सराहना करते हुए कहा कि सभी को ट्रैफिक के नियम और सडक़ चिन्हों के बारे में जानकारी होना जरूरी है।

बच्चों को भी जब यातायात नियमो की शिक्षा मिलेगी तो सडक़ दुर्घटनाओं में भी कमी आएगी।एस. डी. एम. जितेन्द सिंह कहा कि यातायात चिन्हों की जानकारी न होने के कारण हाईवे पर प्रतिदिन दर्जनों सडक़ दुर्घटनाएं हो रही हैं। इन पुस्तकों को पढने सें लोगों को सडक़ों पर ड्राइविंग करने में भी मदद मिलेगी। पलवल डोनर्स क्लब की सह संयोजक अल्पना मित्तल ने बताया कि यातायात बुथ पर शहर के लगभग सभी आला अधिकारी ने, गणमान्य व्यक्तियों, बुजुर्गों, बच्चों व महिलाओं ने आकर सडक़ सुरक्षा सम्बंधित जानकारियाँ ली और निशुल्क पुस्तकें भी प्राप्त की तथा इस अवसर पर ट्रैफिक ताऊ को उनके सामाजिक कार्यों के लिए मुख्य अतिथि दीपक मंगला जी ने जीवन रक्षक सम्मान सें सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम के संचालन में प्रादेशिक परिवहन प्राधिकरण पलवल के सह सचिव सोहन लाल,पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के संयोजक विकास मित्तल, अल्पना मित्तल ,चंकी अरोडा, सतनाम सिंह, शिव कुमार गर्ग, राजीव गुप्ता, सन्नी,ट्रांसपोर्ट इंस्पेक्टर ऋषि पाल, राजेन्द्र सिंह, सत्यवान, ट्रांसपोर्ट सब इंस्पेक्टर नरेश कुमार, जसराम, अतर सिंह, भुषण, दयानन्द, रितेश, आजाद,एम एल कथुरिया, सरस्वती, राजीव डागर, रुद्र मित्तल आदि ने विशेष सहयोग दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here