Faridabad/Alive News : जन्माष्टमी के अवसर पर साईधाम, तिगांव रोड में ज्ञान पुरस्कार समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें शहर के 10 प्रतिभावान शिक्षकों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर भाजपा नेता अमन गोयल मुख्य अतिथि के रूप में पधारे। उनके साथ पार्षद नरेश नंबरदार, बिजेन्द्र नेहरा आदि उपस्थित रहे। अमन गोयल ने शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में बच्चों को संदेश दिया कि शिक्षा ही जीवन का वह आधार है, जिससे हम अपने जीवन की दिशा और दशा तय करते हैं।

इसलिए बच्चों को शिक्षा प्रदान करने से बड़ा कोई पुण्य कार्य नहीं है और शिरडी साई बाबा स्कूल गरीब एवं जरूरतमंद बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा, भोजन एवं वर्दी प्रदान कर यह अतुलनीय कार्य कर रहा है। जिसके लिए हम सबको आगे आकर सहयोग करना चाहिए। डी सी मॉडल सी.सै. स्कूल के चेयरमैन पवन गुप्ता ने बच्चों को संदेश दिया कि शिक्षा वह माध्यम है, जिससे एक बेहतर समाज का निर्माण होता है।

शिक्षा के साथ-साथ हमें संस्कारों को ग्रहण करना अनिवार्य है, क्योंकि बिना संस्कारों क शिक्षा निरर्थक है। इस अवसर पर मुख्य अतिथि अमन गोयल ने टैगोर एकेडमी की मंजू वशिष्ठ, मॉडर्न स्कूल की निर्मल कपूर, डी सी मॉडल सी.सै. स्कूल के जी सी वर्मा, द्रोणाचार्य पब्लिक स्कूल की रेणू पाराशर, आशा ज्योति विद्यापीठ की स्मृति, दिल्ली पब्लिक स्कूल की शैलजा शर्मा, जीबीएल कॉन्वेंट स्कूल के अंकित पुन्यानी, शिरडी साईबाबा स्कूल की शालिनी रस्तोगी, ए.डी. सीनियर सैकेंडरी स्कूल की मधु शर्मा एवं सेंट मैरी कॉन्वेंट स्कूल की इन्दु कुमार को ज्ञान पुरस्कार से सम्मानित किया।

इस अवसर पर साईधाम के संस्थापक चेयरमैन मोतीलाल गुप्ता ने सभी अतिथिगणों का स्वागत सत्कार किया और कहा कि एक अच्छा शिक्षक वही होता है, जो बच्चों को ऐसी शिक्षा दे, जिससे वो अपने जीवन में कुछ बन सकें। शिक्षा के सही मायने तभी सच हो पाते हैं, जब हम उसका प्रयोग सदकर्म में करें। उन्होंने शिरडी साई बाबा स्कूल की प्रिंसीपल बीनू शर्मा को सफल कार्यक्रम के लिए शुभकामनाएं दी।

ज्ञान पुरस्कार समारोह में स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया। साईधाम में जन्माष्टमी के अवसर पर भजन एवं भंडारे का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम में साईधाम के वाइस चेयरमैन संदीप गुप्ता, मनीष अग्रवाल, रमणीक प्रभाकर, रोहित रुंगटा, प्रयास संस्था के सुभाष श्योराण, पवन गुप्ता, बी डी शर्मा, आर डी शर्मा, प्रो. एम पी सिंह, के ए पिल्ले, नीरज शर्मा, विकास मल्होत्रा, किशोर शर्मा, विकास रॉय आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here