April 20, 2024

करीना से पहले इनके प्यार में पागल थे छोटे नवाब

Mumbai : करीना कपूर ने मंगलवार को बेटे तैमूर अली खान पटौदी को जन्म दिया है। गौरतलब है कि 2012 में करीना ने सैफ से लव मैरिज की थी। इससे पहले वे पांच साल तक एक-दूसरे को डेट कर रहे थे। लेकिन क्या आप जानते हैं कि करीना से पहले और अमृता के बाद सैफ किसी और को भी डेट कर चुके हैं? जी हां करीना के पहले सैफ इटली की रहने वाली रोजा कैटलानो से प्यार करते थे और कहा जाता है कि यही अफेयर उनकी पहली शादी टूटने का कारण बना था।
कौन हैं रोजा…
रोजा कैटलानो स्विस मॉडल हैं, जिनका जन्म इटली में हुआ था। दो साल तक उनका और सैफ का रिश्ता रहा। कहा यहां तक जाता है कि रोजा और सैफ लिव-इन रिलेशनशिप में भी रहने लगे थे। लेकिन 2007 में उनके ब्रेकअप की खबरें आईं। एक इंटरव्यू में रोजा ने सैफ को लेकर चौंकाने वाले खुलासे किए थे।
उन्होंने कहा था कि सैफ ने कभी उन्हें नहीं बताया कि वे शादीशुदा हैं। जब वे इंडिया आईं तो उन्हें पता चला कि सैफ कहीं और रहते हैं। उनका तलाक हो चुका है और वे दो बच्चों के पिता हैं।
3
केन्या में हुई थी सैफ-रोजा की पहली मुलाकात
रोजा ने एक एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उनकी और सैफ की पहली मुलाकात केन्या में हुई थी। वे वहां 6 साल के लिए एक सोशल प्रोजेक्ट के तहत गई थीं। रोजा के मुताबिक, सैफ से मुलाकात के बाद उन्होंने इंडिया आने का फैसला लिया। गौरतलब है कि रोजा फिल्म ‘शौर्य’ में आइटम नंबर कर चुकी हैं।
2007 में ही शुरू हुआ था करीना-सैफ का अफेयर
2007 के आसपास शाहिद कपूर से ब्रेकअप होने के बाद करीना कपूर की नजदीकियां सैफ अली खान के साथ बढ़नी शुरू हुई थीं। फिल्म ‘ओमकारा’ के बहुत कम सीन सैफ और करीना को एक साथ शूट करने थे। सेट पर दोनों साथ-साथ दिखते। जब करीना या सैफ के सीन भी साथ में न होते तो भी सेट पर साथ बने रहते। ओमकारा के बाद सैफ करीना की नजदीकी यशराज बैनर की फिल्म ‘टशन’ की शूटिंग के समय दिखी।
शूटिंग से वक्त निकालकर यह दोनों लांग वॉक पर जाते। इन दोनों के अफेयर के गॉसिप बनने शुरू हो चुके थे पर मीडिया के सामने दोनों ने ही इसे नहीं स्वीकारा। लैक्मे फैशन वीक के दौरान सैफ-करीना पहली बार साथ-साथ एक ही गाड़ी से आए। यहां पहली बार सैफ अली खान ने माना कि वह करीना के साथ डेट कर रहे हैं। 2010 में एक बार यह बात चर्चा में आई थी कि सैफ करीना जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। फिर अनौपचारिक खंडन भी आया।
13 साल तक एक-दूसरे के साथ रहे सैफ-अमृता
अक्टूबर 1991 में सैफ और अमृता की शादी के वक्त सैफ केवल 21 साल के थे। तब उनका करियर भी शुरू नहीं हुआ था। खबरों के मुताबिक, सैफ के घरवाले इस शादी के खिलाफ थे। तब सैफ शादी के बाद काफी समय तक अमृता के साथ उनके घर पर ही रहे। दोनों के दो बच्चे हैं सारा और अब्राहम। सैफ-अमृता 13 साल तक एक-दूसरे का साथ निभाते रहे। साल 2004 में उनका तलाक हो गया। उनके बच्चे अब अमृता के साथ ही रहते हैं।