April 27, 2024

‘दंगल’ की विशेष स्क्रीनिंग के लिए सलमान और शाहरुख को किया इनवाइट, लेकिन…

New Delhi : सुपरस्टार आमिर खान ने कहा कि उन्होंने अपने खास दोस्तों और मशहूर अभिनेताओं सलमान खान और शाहरुख खान को अपनी जल्द रिलीज होने वाली फिल्म ‘दंगल’ की विशेष स्क्रीनिंग के लिए आमंत्रित किया है, लेकिन अभी दोनों के पास वक्त नहीं है. फिल्म पर दोनों अभिनेताओं की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहे आमिर ने कहा कि उनके (सलमान और शाहरुख) पास जब भी समय होगा, उनके लिए फिल्म की स्क्रीनिंग रखी जाएगी.

आमिर ने पत्रकारों से कहा, ‘मैंने दोनों को संदेश भेजे हैं. वे जब भी फिल्म देखना चाहें. फिलहाल दोनों ही काफी व्यस्त हैं. इसलिए वे जब भी फिल्म देखना चाहेंगे उनके लिए स्क्रीनिंग रखी जाएगी.’ अभिनेता ने मंगलवार रात ‘दंगल’ की विशेष स्क्रीनिंग रखी थी जिसे देखने पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और राजनेता राज ठाकरे सहित कई सितारें पहुंचे थे. ‘दंगल’ की कहानी दिग्गज पहलवान महावीर सिंह फोगट की जिंदगी और उनकी बेटी गीता और बबीता फोगट के जीवन पर आधारित है. आमिर ने कहा कि वह खुश हैं कि जिन्होंने भी फिल्म देखी उन्हें वह पसंद आई है, लेकिन अब भी वह दर्शकों की प्रतिक्रिया को लेकर डरे हुए हैं.

उन्होंने कहा, ‘मुझे अपनी हर फिल्म को लेकर घबराहट होती है. हम जब भी पूरी मेहनत से फिल्म बनाते हैं तो हमें यह डर सताता रहता है कि दर्शकों को फिल्म कैसी लगेगी.’ फिल्म की स्क्रीनिंग पर महावीर सिंह फोगट और उनका परिवार भी पंहुचा. ‘दंगल’ में आमिर महावीर सिंह का किरदार ही निभा रहे हैं.

महावीर ने कहा, ‘उन्होंने (आमिर) ने काफी मेहनत की है. मुझे लगता है कि फिल्म से समाज में कुछ बदलाव आएगा जहां लड़कियों के साथ बहुत से भेदभाव किए जाते हैं.’ निर्देशक नीतेश तिवारी की इस फिल्म में फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा, फोगट बहनों की भूमिका में हैं. यह फिल्म 23 दिसंबर को रिलीज होने जा रही है.

हाल ही में इस फिल्म के निर्देशन करने वाले नितेश तिवारी ने कहा था कि फिल्म की पटकथा किसी कलाकार को ध्यान में रखकर नहीं लिखी गई थी, बल्कि वह कभी किसी कलाकार को ध्यान में रखकर कोई पटकथा नहीं लिखते. तिवारी ने एक सामूहिक साक्षात्कार में संवाददाताओं से कहा था, ‘जब हमने इस फिल्म के लिए लिखना शुरू किया था तो कोई भी कलाकार ध्यान में नहीं था. किसी कलाकार को ध्यान में रखकर फिल्म की कहानी लिखने का कोई मतलब नहीं बनता, क्योंकि जब आप ऐसा करते हैं तो आप कलाकार से इस कदर प्रभावित हो जाते हैं कि उनकी ताकत व कमजोरियों के अनुसार पटकथा लिखने लगते हैं.’

उन्होंने कहा था कि फिल्म की पटकथा पूरी करने के बाद महावीर सिंह फोगट की भूमिका के लिए जिस कलाकार का नाम उनके दिमाग में सबसे पहले आया वह आमिर खान ही हैं. उन्होंने कहा, ‘पटकथा पूरी करने के बाद मैं रोनी स्क्रूवाला और सिद्धार्थ रॉय कपूर के पास गया. उन्होंने मुझसे पूछा कि मैं किसके साथ फिल्म करना चाहूंगा. मैंने ज्यादा समय न लेते हुए आमिर खान को इसके लिए चुना. मुझे नहीं लगता कि इसमें असहमति का कोई कारण था.’