April 27, 2024

शिरडी साई बाबा स्कूल में सेनेटरी नैपकिन वेंडिंग मशीन की स्थापना

फरीदाबाद : सीएसआर रिसर्च फाउंडेशन ने अपने मिशन एएए के अंतर्गत महिलाओं की स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याओं को ध्यान मे रखते हुए एक सेनेटरी नैपकिन वेंडिंग मशीन शिरडी साई बाबा स्कूल, फरीदाबाद मे ओएनजीसी लिमिटेड के सहयोग से लगाई। यह स्कूल शिरडी साई बाबा टेम्पल सोसाइटी, साईधाम सेक्टर 86, फरीदाबाद में स्थित है।

इस अवसर पर सीएसआर रिसर्च फाउंडेशन के चेयरमैन दीनदयाल अग्रवाल ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि मिशन एएए महिलाओं के मासिक धर्म के समय होने वाली स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याओं से जुड़ी है। इसका उद्देश्य पूरे देश में सेनेटरी नैपकिन के प्रति महिलाओं में जागरूकता, उपलब्धता एवं समर्थकता के द्वारा इन समस्याओं से होने वाली बिमारियों का निदान करना है। शिरडी साई बाबा टेम्पल सोसाइटी के फाउंडर चेयरमैन मोतीलाल गुप्ता ने सीएसआर रिसर्च फाउंडेशन का धन्यवाद करते हुए स्वच्छता का जीवन में क्या महत्व है इस पर अपने विचार व्यक्त किये।

उन्होंने वहां उपस्थित छात्राओं को अपने आसपास सफाई रखने के सम्बन्ध में जानकारी दी। सेनेटरी नैपकिन का उपयोग करने से किस तरह स्वछता एवं स्वास्थ्य का ध्यान रखा जा सकता है, इस बारे में भी उन्हें बताया कई छात्राओं ने भी स्वच्छता की महत्वपूर्णता पर अपने विचार व्यक्त किए।