April 26, 2024

संतोष अस्पताल ने लगाया हेल्थ चेकअप कैंप सैकड़ों हुए लाभवंतित

Faridabad/ Alive News: संतोष मल्टीपेशल्टी अस्पताल ने प्रभात स्कूल, डबुआ में हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन किया। कैंप में तक़रीबन 200 के करीब लोगों ने अपने स्वास्थ्य की जाँच करवाई। इस दौरान, मौसमी बुखार, इन्फेक्शन, जोड़ों में दर्द, खांसी और महिला रोग सम्बन्धित मरीजों ने कैंप का लाभ उठाया। इस शिविर में डा. संदीप मल्होत्रा के नेतृत्व वाली टीम ने आये हुए लोगों की जांच की और परामर्श के साथ साथ बीमारियों से बचने के उपाय भी बताये गये।

इस मौके पर संतोष अस्पताल के एम.डी. डा. संदीप मल्होत्रा ने कहा कि संतोष मल्टीपेशल्टी अस्पताल समय समय पर इस तरह के शिविरो का आयोजन करता रहता है. उन्होंने कहा कि अस्पताल का मुख्य ध्येय लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करते रहना है. क्योकि अगर स्वास्थ्य ही खराब रहेगा तो हम कभी भी आगे नहीं बढ़ पाएंगे। इसीलिए प्रत्येक व्यक्ति को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए एवं समय समय पर चैकअप आदि कराना चाहिए, ताकि बीमारी का समय से पहले पता चल सके और वह अपने स्वास्थ्य को तंदुरूस्त रख पाये।


उन्होंने कहा कि अस्पताल की पूरी टीम इन शिविरो में आने वाले मरीजो को परामर्श के साथ साथ दवाईयां सहित बीमारियों से बचने के उपाय भी बताती है, ताकि वह सर्तक रहे और अपनी बीमारियो को बढऩे से पहले ही समाप्त कर पाये।