April 20, 2024

सरस्वती शिशु सदन के छात्रों ने प्रदेश के प्रति कर्तव्यनिष्ठ रहने का लिया संकल्प

फरीदाबाद :  तिगांव स्थित सरस्वती शिशु सदन सीनियर सैकेंडरी स्कूल के छात्रों ने प्रदेश के प्रति कर्तव्यनिष्ठ और समर्पित रहने का संकल्प लिया। विद्यालय की प्रार्थना सभा में विद्यालय के चैयरमेंन वाई के माहेश्वरी ने सभी छात्रों को प्रदेश के प्रति कर्तव्यनिष्ठ व समर्पित रहने की शपथ दिलाई ।
छात्रों ने संकल्प लिया कि मुझे गर्व है कि मैं हरियाणा की इस पावन धरा का वासी हूं। मैं आजीवन अपने प्रदेश के प्रति कर्तव्यनिष्ठ और समर्पित रहूंगा। मैं शपथ लेता हूं कि मैं आज से हर घर, हर गली, हर गांव और हर शहर में हरियाणा एक-हरियाणवी एक का संदेश पहुंचाउगा ताकि प्रदेश में शांति, सद्भाव, सहयोग तथा सौहार्द के रिश्ते और मजबूत हों।

18b0d48d-9014-4c8c-ba75-ff5dad8af559 (1)
इस मौके पर उपस्थित शिक्षकगणों ने यह शपथ ली। गौरतलब है कि हरियाणा सरकार ने 5 मार्च को संकल्प दिवस के रूप में मनाया है, जिसके लिए शिक्षा निदेशालय से जिला शिक्षा अधिकारी के माध्यम जिले के सभी स्कूलों में संकल्प पत्र भेजा गया था।

इस मौके पर माहेश्वरी ने अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश में जाट आंदोलन की आड में कुछ उपद्रवकारियों ने प्रदेश के भाईचारे को बिगाडने का काम किया था, लेकिन इस तरह के तत्व अपने मंसूबों में काययाब नहीं हो सकते हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की यह पहल सराहनीय है।
उन्होंने कहा कि आपने आज जो यह संकल्प लिया है इसे अपने अंतकरण धारण कर अपने जीवन में उतारें। क्योकि कोई भी घर,प्रदेश या देश तभी खुशहाल बन सकता है,जब वहां के नागरिकों में प्रदेश के प्रति कर्तव्यनिष्ठा,समर्पण और आपसी भाईचारा होगा। अगर हमारा प्रदेश खुशहाल होगा तो हम भी खुशहाल होंगे। इसलिए अपनी खुद की व प्रदेश की खुशहाली के लिए संकल्प पत्र के एक-एक शब्द को अपने जीवन में उतारे।