सरकारी स्कूलों में प्राईवेट स्कूलों के मुकाबले अच्छी शिक्षा प्रदान की जाती है: धर्मवीर सिहं

0
31

Palwal/Alive News: पूर्व मुख्य सचिव धर्मवीर सिहं ने आज पलवल के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बाल पलवल में चल रहे समर कैंप में विद्यार्थीयों को मोटीवेट किया। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी अशोक कुमार बद्येल भी मौजूद थे। पूर्व मुख्य सचिव धर्मवीर सिहं ने बताया कि समर कैंप आयोजित करने का उद्देश्य विद्यार्थीयों में सांईस व गणित के बारे में रूचि उत्पन्न करना है।

उन्होंने बताया कि विद्यार्थीयों को सांईस व मैथ के बारे में पढना चाहिए और परीक्षाओं की तैयारी करनी चाहिए। समर कैंप में आईआईटी के टॉपर विद्यार्थीयों को प्रशिक्षण प्रदान करते है, ताकि विद्यार्थीयों अच्छे अंक प्राप्त कर सकें ताकि उन्हें अच्छे कॉलेजों में एडमिशन मिल सके। उन्होंने बताया कि समर कैंप के बेहत्तर रिजल्ट सामने आए है। केवल चार सप्ताह की तैयारी के बाद विद्यार्थीयों ने जिला स्तर पर टॉप किया है। समर कैंप के जरिये विद्यार्थीयों को पढने की एक सिस्टम सिखाया जाता है। अगर प्रत्येक विद्यार्थी लगभग 7 महीने मेहनत करे तो सफलता हासिल कर सकता है।

उन्होंने बताया कि सरकारी स्कूलों में प्राईवेट स्कूलों के मुकाबले अच्छी शिक्षा प्रदान की जाती है लेकिन कुछ भ्रांतियों की वजह से अक्सर अभिभावक अपने बच्चों को प्राईवेट स्कूलों में डाल देेते है। सरकारी स्कूलों में सबसे पहली बात तो यह है कि सभी अध्यापक प्रतिभाशाली है। सरकारी स्कूलों में बच्चों की बेहत्तर शिक्षा प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा कि साइंस प्रैक्टिकल के बिना नहीं है। विद्यार्थीयों के दैनिक जीवन से सांईस को जोडऩे के लिए समर कैंप लगाए जा रहे है।

Print Friendly, PDF & Email

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here