April 26, 2024

सरपचों ने किया आॅनलाईन प्रणाली का विरोध,उपायुक्त को सौपा ज्ञापन

प्रदेश सरकार की ऑनलाईन प्रणाली को लेकर जिलेभर के सरपचाें ने कुरुुुक्षेत्र उपायुक्त फुलिया को ज्ञापन सौपा सरपचं युनियनों के पधाधिकारीयों ने बताया कि भाजपा की सरकार हर रोज नई नई नितियां सरपचों पर थोप रही है जिससे उन्हें गांव के काम करने में परेशानी का सामना करना पडता है। इसके बारे में कुछ भी नही जानते फिर भी प्रदेश सरकार आनलाईन प्रणाली थाेपने का काम कर रही जिसको कतई बरदास्त नही किया जाएगा।

उन्होने बताया कि सरकार गांवों में मजदूरी के काम को मनरेगा की तर्ज पर काम करवाकर मजदूरों के पैसों का लेनदेन चैक के माध्यम से करवाने का प्रयास कर रही है।सरपचों ने आरोप लगाते हुए कहा कि यह सिस्टम तो हम लोगों के ही गले की फासं बन जाएगा क्योंकि मजदूर तो मजदूरी करने के बाद ही पैसों की डिमाडं करने लगते है ऐसे में चैक प्रणाली से रूप्यों का लेनदेन में भारी परेशानी होगी।

वही अधिकतर जगह पर गांव में काम करने के लिए दुसरे राज्य से काम करने के लिए मजदूर आते है ओर उनके बैेंक खाता ना होने के कारण उन मजदूरों को पैसे का भुगतान कैसे किया जाएगा ये भी एक समस्या है। सरपचं एसोसिएशन ने आरोप लगाया कि जो प्रशिक्षण आॅनलाईन प्रणाली को लेकर दिया जा रहा वह एक दिन का प्रशिक्षण है ओर एक दिन में कुछ भी समझा जा सकता ओर यदि इस प्रणाली को नही बदला गया तो प्रदेश के सभी सरपचं 28 मार्च को मुख्यंम़त्री को ज्ञापन देगे।