April 26, 2024

सर्वोदय अस्पताल ने राजकीय कन्या प्राथमिक विद्यालय में लगाया हेल्थ चेकअप कैंप

Faridabad/ Alive News: राजकीय कन्या वरिष्ट माध्यमिक विद्यालय की प्रधानाचार्य उर्मिला साहू की सलाह पर राजकीय कन्या प्राथमिक पाठशाला तिगांव में एक स्वास्थ्य जाँच शिविर लगाया गया। इस हैल्थ चेकअप कैंप में सर्वोदय हॉस्पिटल सेक्टर-8 की चिकित्सों की टीम ने स्कूल की लगभग 150 छात्राओं की जाँच की और चिकित्सकीय सलाह दी। इस शिविर में सर्वोदय अस्पताल के नेत्र रोग विषेशज्ञ, दन्त रोग विषेशज्ञ और जरनल फिजिसियन आदि डाक्टरों की टीम ने बच्चों का चेकअप किया।
इस अवसर पर स्कूल के मुख्य शिक्षक दीनदयाल शर्मा ने सर्वोदय अस्पताल की टीम का स्वागत किया और धन्यवाद किया। इस अवसर पर उन्होंने बच्चो को डॉक्टरो द्वारा प्रदान की सलाह को मानने को और सर्दी के मौसम में अपने स्वस्थ्य की विशेष देखभाल करने की सलाह दी। दीनदयाल शर्मा ने कहा की बच्चो में अपने स्वस्थ्य के प्रति जागरूकता का होना बहुत आवश्यक है क्योंकि एक स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ दिमाग होता हैं। उन्होंने कहा कि सर्वोदय अस्पताल द्वारा लगाया ये जाँच शिविर एक प्रशंसनीय कार्य हैं, ग्रामीण आँचल में पढ़ने वाले बच्चों को ऐसे जाँच शिविरों से विशेष लाभ मिलता है। किसी बच्चे को यदि कोई रोग है उसका पता सही समय पर लग जाता है और सही समय पर उसका इलाज किया जा सकता है।
सर्वोदय अस्पताल के निदेशक अमित अग्रवाल ने बताया कि उनका अस्पताल समय समय पर ग्रामीण अंचल में ऐसे निशुल्क स्वस्थ्य जाँच शिविर लगाता रहता है। वहीं अस्पताल की अधिकारी गार्गी मुखर्जी ने बताया कि इस प्रकार के शिविरो से किसी बच्चे को यदि कोई रोग है उसका पता सही समय पर लग जाता है और सही समय पर उसका इलाज किया जा सकता है।
इस अवसर पर सर्वोदय अस्पताल के अधिकारी राकेश त्यागी, शिक्षक संजय कुमार, सुधीर, सुदेश कुमारी, अर्चना पंवार, कविता शर्मा आदि विशेष रूप से मौजूद रहे।