Faridabad/Alive News : गांव भूपानी स्थित सत्युग दर्शन ट्रस्ट फरीदाबाद के प्रांगण में वार्षिक रामनवमी यज्ञ महोत्सव की तैयारियां अत्यन्त धूमधाम से की जा रही हैं। फरीदाबाद समेत देश-विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं का यज्ञ उत्सव पर आकर अपना जीवन सफल बनाने का आमंत्रण दिया जा रहा है। ट्रस्ट की मैनेजिंग ट्रस्टी रेशमा गांधी ने बताया कि ट्रस्ट प्रतिवर्ष रामनवमी के पावन पर्व पर अपने इस वार्षिक यज्ञ महोत्सव का आयोजन करता है। सबकी जानकारी के लिए सजनों इस वर्ष यह यज्ञ महोत्सव दिनांक २२ मार्च २०१८ प्रात: ८ बजे से २५ मार्च २०१८ रात्रि (प्रात: ४ बजे) तक मनाया जाएगा। यज्ञ महोत्सव प्रारंभ होने से पूर्व दिनांक २१ मार्च २०१८ शाम ८.३० बजे शोभा-यात्रा निकाली जाएगी।

इस यज्ञ महोत्सव में चारों दिन सतवस्तु के कुदरती ग्रन्थ व रामचरित मानस का अखण्ड पाठ, भजन, कीर्तन तथा हवन आयोजन के साथ-साथ आगन्तुक श्रद्धालुओं को मानवीय गुणों यथा संतोष, धैर्य, सच्चाई, धर्म, विचार शब्द, अपने अस्तित्व के मूलाधार आत्मा-परमात्मा आदि से परिचित करा, उन दिव्य गुणों को अपनाने के लिए प्रेरित भी किया जाएगा ताकि वे अच्छे व नेक इंसान की तरह जीवन जीना आरमभ कर सकें और समाज में एकता व शांति का वातावरण पनपे।

प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी हज़ारों की संख्या में दूर-दूर से सजनों के इस पावन यज्ञ में समिमलित होने की आशा है। ट्रस्ट द्वारा इन सभी भक्तजनों के ठहरने, भोजन एवं चिकित्सा इत्यादि की नि:शुल्क व्यवस्था वसुन्धरा परिसर में ही की गयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here