सतयुग ग्राम शिक्षा केन्द्र का गाँव महावतपुर में हुआ शुभारम्भ

0
92

Faridabad/Alive News: सतयुग दर्शन ट्रस्ट के तत्वावधान में गाँव महावतपुर में सतयुग ग्राम शिक्षा केन्द्र का उद्घाटन आज सतयुग दर्शन ट्रस्ट की मैनेजिंग ट्रस्टी रशमा गाँधी द्वारा किया गया । उद्घाटन से पूर्व एक हवन का आयोजन किया गया था ।

इस अवसर पर सतयुग दर्शन ट्रस्ट के मार्गदर्शक सजन जी ने बताया की ट्रस्ट द्वारा संचालित इस ग्राम शिक्षा केन्द्र का उद्देश्य पढ़ाई में रुचि रखने वाले व निर्धन बच्चों को विद्यालय उपरान्त उनके विषयों में निपुण बनाने के साथ-साथ उनके सर्वांगीण पर भी विशेष ध्यान देना है ।

उन्होंने ट्रस्ट द्वारा संचालित विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों व उससे जुड़ी गतिविधियों का उल्लेख करते हुए बताया की ट्रस्ट के विभिन्न संस्थानों में इस सत्र में लगभग तीन हजार से अधिक छात्र-छात्राएं शिक्षा अर्जन कर रहे हैं और इन सभी संस्थानों में उनकी शिक्षा के साथ उनके चारित्रिक व नैतिक विकास पर भी विशेष बल दिया जाता है ताकि वे समाज के जिममेदार नागरिक बन सकें। उन्होंने आगे बताया कि सतयुग ग्राम शिक्षा केन्द्र विद्यालय उपरान्त शिक्षण का अपने आप में एक अनूठा प्रयास है और इसके सफ़ल होने पर इस प्रकार के शिक्षण केंद्र और गांवों में भी खोले जा सकते हैं।

इस अवसर पर महावतपुर गाँव के नमबरदार महेंद्र सिंह व नमबरदार नैन सिंह आदि के साथ सतयुग दर्शन ट्रस्ट के ट्रस्टी डॉ. आर. के ठुकराल, ट्रस्टी कमल नागपाल, शिक्षा केन्द्र संचालन समिति के सदस्य तरुण ग्रोवर के सदस्यों के साथ अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे। उपस्थित गाँव वालों ने सतयुग दर्शन ट्रस्ट के तत्वावधान में प्रारंभ किये गए इस प्रयास की अत्यंत प्रशंसा की और आशा व्यक्त कि इस शिक्षा केंद्र के माध्यम से यहाँ के बच्चों को नवीनतम शिक्षा के साथ-साथ अच्छे इंसान बनने के लिए भी प्रेरणा मिलगी।

Print Friendly, PDF & Email