पर्यावरण की सुरक्षा हमारा पहला कत्र्तव्य : सुनीता झावर

0
82

Faridabad/Alive News : एलायंस क्लब मदर्स टेरसा द्वारा स्वच्छ भारत अभियान के तहत प्रधान सुनीता झावर ने क्लब को पत्ते, झाडियां, घास साफ करके उनका मलबा बनाकर खाद्य बनाने वाली मशीन डोनेट की। इस मौके पर सुनीता झावर ने कहा कि स्वच्छता हम सभी के लिए महत्वपूर्ण है और इसमें सभी अपना-अपना योगदान दे तो अवश्य ही हमारा क्षेत्र सौदर्यीकरण में न.-1 आ सकता है।

उन्होंने कहा कि इस मशीन का लाभ यह है कि मशीन पार्को में फैले पत्ते, बड़ी हुई घास, सहित टहनियां आदि को एकत्रित करता है और उसको पीसकर खाद्व बनाती है जो कि पेड़ पौधो के काम आती है। उन्होंने कहा कि हरियाली हर जगह पर होना अति आवश्यक है क्योकि पेड़ पौधो हमें शुद्ध वायु देते है जिससे हम अपने स्वास्थ्य को ठीक रख सकते है इसीलिए इनको बचाना एवं इनकी रक्षा करना हम सभी का पहला कर्तव्य बनता है।

इस अवसर पर ग्रीन पार्क सोसायटी के प्रधान जे एस, एमपीएस भारज, पार्षद सोम मल्होत्रा, जे एस टूर, संजीव तलवार, क्लब की सचिव रविन्द्र ठक्कर, रजनी भारज, प्रोमिला गुप्ता, पदमा कटारिया, सीमा उप्पल, जसवीर ठक्कर, सुषमा विरमानी, नीलम चौधरी, मीनू चौधरी आदि ने संयुक्त रूप से इस मशीन को बहुत ही उपयोगी बताया एवं सुनीता झावर का आभार भी जताया। उन्होंने कहा कि इस तरह की मशीन क्षेत्र के हर पार्क में होनी चाहिए ताकि वहां पर फैली गंदगी को दूर किया जा सके और उस गंदगी का लाभ भी उठाया जा सके।

Print Friendly, PDF & Email