एस.बी स्कूल के छात्रों ने वीरों की कुर्बानी को किया याद

0
34

Faridabad/Alive News : डबुआ कॉलोनी स्थित एस.बी पब्लिक स्कूल के प्रांगण में आजादी दिवस का समारोह धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल की चेयरमैन रीना गर्ग और प्रिंसीपल विनिता गंभीर ने की। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में जीवन ज्योति स्कूल के चेयरमैन सतीश नागर और डॉयरेक्टर सुनीता नागर ने शिकरत की। कार्यक्रम का शुभांरभ मुख्यातिथियों के द्वीप प्रज्वलन से हुआ।

इसके बाद मुख्यातिथियों के हाथों द्वारा स्कूल के प्रंागण में ध्वजारोहण किया गया। बच्चों ने उच्च स्वर में राष्ट्रगान गाते हुए लहराते हुए ध्वज को सलामी दी। इसके बाद बच्चों ने एकाएक सांस्कृति कार्यक्रम प्रस्तुत किए। मंच का संचालन स्कूल के डायरेक्टर वेदप्रकाश गर्ग ने किया। छात्राओं ने ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ पर एक अद्भुत नाटिका प्रस्तुत किया। इस नाटिका का उद्देश्य समाज को यह ज्ञात कराना था, कि आज की बेटिया बेटो से कम नही है, औन न किसी फिल्ड में लडक़ो से पीछे है।

आए हुए सभी अतिथियों ने इस कार्यक्रम की खूब सराहना की। इस मौके पर सतीश नागर ने उपस्थितगणों को आजादी दिवस की हार्दिक बधाई दी। उन्होंने कहा कि आज हम इस समाज में सर उठा और बिना किसी की गुलामी के जीवन व्यतीत कर रहे है, इसका श्रेय उन वीरों को जाता है। जिन्होंने अपने देश और तिरंगे की रक्षा के लिए अपनी जान तक न्यौछावर कर दी थी। इसके बाद बच्चों को मिष्ठान का वितरण कर कार्यक्रम का समापन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here