April 26, 2024

दबाव में नही दिल से हो अनुसूचित जाति का सम्मान : संजय खट्टर

Faridabad/Alive News : राष्ट्रीय अनुसूचित आयोग के चेयरमैन प्रो.डॉ.राम शंकर कथेरिया के शहर में पधारने पर हरयिाणा गौ रक्षा प्रवेक्षक सजय खट्टर ने स्वागत किया व उनका आभार जताया। अनुसूचित पर मंथन करते हुए उन्होंने कहा कि आज हम वोट लेने के समय सभी की बराबरी की बात करते है, आजदी के 70 वर्ष बाद भी हम अभी तक अपनी मानसिकता नही बदल पाए और ना ही उनको अभी भी अपना भाई मानते है और उन्हें अपने पास बिठाते है।

मैं सरकार का धन्यवाद करता हुं की इस तरह के आयोगों को आज थोड़ी बहुत शक्ति प्रदान की हुई है, अन्यथा दबंगो के आगे ये लोग बेबस हो जाते है। पुलिस इनका केस दर्ज तब करती है, जब तक ऊपर का दबाव ना आ जाये केस दर्ज होने के बाद इनको कार्यवाही के लिए भी दबाव की आवश्यकता पड़ती है। उन्होंने बताया कि एक सभ्य गांव मे एक अनुसूचित जाति के राष्ट्रीय खिलाड़ी की कुछ दबंग लडक़ो द्वारा बुरी तरह से पिटाई कर दी और उसके दांत तोड़ दिए। जिससे वह कई महीनों तक वह बिस्तर पर पड़ा रहा।

उस केस को लेकर दो-तीन बार तो फरीदाबाद के आला अफसरों से बातचीत करनी पड़ी लेकिन कोई कार्यवाही नही हुई। हारकर, चंडीगढ़ के एक आला अधिकारी के संज्ञान में लाने के पश्चात कुछ कार्यवाही हुई उनके घरवालो में न्याय के प्रति कुछ आस्था जगी।

मैं केवल इस घटना के माध्यम से समाज और तमाम बड़े अधिकारियो से एक निवेदन करना चाहता हुं की केवल दबाव पडऩे पर ही ना उनका एक आम नागरिक की तरह व्यवहार और सम्मान दिया जाए, जिससे इस तरह के आयोगों की आवश्यकता ही ना पड़े आओ एक ऐसे समाज का निर्माण करें जिसमे कोई छोटा बड़ा अमीर गरीब मैं फर्क न हो।