April 20, 2024

गरीब परिवार की होनहार युवतियों के लिए छात्रवृत्ति योजना की शुरूआत

Faridabad/Alive News : बुजर्गो द्वारा प्राप्त संस्कारो को पाकर ही हम प्रेरणादाई व्यक्तित्व के स्वामी बन सकते हैं। बौद्ध विहार सामुदायिक भवन में डॉ. बी.आर. अंबेडकर एजुकेशन सोसाइटी द्वारा स्वतन्त्रता सेनानी स्वर्गीय मानसिंह धामा की 7वी पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित भजन एवम चिंतन समारोह में विभिन्न क्षेत्रों से आए विद्वानो ने इस विचार पर मनन किया और इस बात की सार्थकता को एक सुर में स्वीकार करते हुए सभी ने इस बात पर सहमति जताते हुए उपस्थित महिला शक्ति व युवाओ का आवाहन किया

कि महिलाओं ओर युवाअंो को अपने परिवार की जिम्मेदारियों को पूर्ण करते हुए समाज हित के कार्यो में भी बढ़चढ़ कर प्रतिभागिता करनी चाहिए और अपनी शिक्षा-संस्कार -आचार व्यवहार को इतना प्रभावी रखना चाहिए कि जिससे वे देश दुनिया मे अपना और परिवार का नाम रोशन कर सके।

इस अवसर पर डॉ. बी. आर. अम्बेडकर सोसाइटी के चेयरमैन ओ. पी. धामा ने भूततुर्व स्वतंत्रता सेनानी स्व. मान सिंह धामा के पुण्यथिति के अवसर पर उनके नाम से गरीब परिवारों के होनहार युवतियों के लिये एक छात्रवृति योजना कि भी शुरुआत की।

उक्त छात्रवृति के प्रति उन्होंने उम्मीद जताई कि यह छात्रवृति योजना होनहार युवतियो व स्वावलबीं बनने की दिशा मे प्रयास कर रही महिलाओ के उज्ज्वल भविष्य के लिए मिल का पत्थर साबित होगी। इस अवसर पर भूतपूर्व प्रशासनिक अधिकारी आर सी पावरिया, निर्मल धामा, जमीत सिंह, चेतराम, सत्यनारायण मेहरा, मुनिदेव, यति, रंजीत सिंह, सुमेर सिंह रूपा गौतम, गुरमीत सिंह, सहित अनेको विद्वान उपथित थे।