April 19, 2024

स्कूली बच्चों का चलती बस से बाहर गीली पत्तियां को छूना पड़ा भारी

चेन्नई 31 मई: तमिलनाडु के थेनी जिले में एक स्कूली छात्र का चलती बस में खिड़की के बाहर एक पेड़ की गीली पत्तियों से खेलना इस कदर भारी पड़ गया कि वह और उसके साथ बैठा छात्र बिजली के करंट की चपेट में आ गया और मौके पर ही उनकी मौत हो गई। छात्र नारियल के पेड़ की पत्तियों के साथ खींचतान कर रहा था जिस पर संभवत: बिजली का तार लटका हुआ था। यह जानकारी पुलिस ने दी।

पूरी बस करंट की चपेट में आ गई…
केवल यही नहीं, बल्कि पूरी बस ही करंट की चपेट में आ गई थी। यह दुर्भाग्यपूर्ण हादसा रविवार के दिन हुआ। दसंवी क्लास के स्टूडेंट मुकेश ने जब पत्तियां खींची तब अचानक पूरी बस में करंट आ गया। मुकेश और बारहवीं क्लास के स्टूडेंट कार्तिगे सेलवान की इस हादसे में मौत हो गई जबकि 12 और स्टूडेंट बुरी तरह से घायल हो गए। बस में मौजूद कंडक्टर समेत तीन और लोग घायल हुए हैं। सभी का सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

दुर्घटना के चलते मौत का मामला दर्ज लेकिन जांच जारी
पुलिस को संदेह है कि वे जरूर लाइव वायर के संपर्क में आ गए होंगे। हालांकि जांच जारी है। पुलिस अधिकारी ने कहा- हम जांच कर रहे हैं। फिलहाल हमने दुर्घटना के चलते हुए मौत का मामला दर्ज कर लिया है। हमें नहीं पता कि यह किसी प्रकार की लापरवाही का मामला है या नहीं। मदुरै की एक गैरलाभकारी संस्था ने स्टूडेंट्स के लिए पिकनिक का आयोजन किया था। वे सोतूपरई डैम से लौट रहे थे।