April 25, 2024

स्कूल इंचार्ज ने स्टाफ पर लगाए उत्पीड़न के आरोप, शिक्षा अधिकारी को दी शिकायत

Kethal/Alive News : गांव संगतपुरा राजकीय माध्यमिक स्कूल की इंचार्ज ने साथी जेबीटी शिक्षकों पर उत्पीड़न के आरोप लगाकर जिला शिक्षा अधिकारी को शिकायत सौंपी है। उन्होंने बताया कि तीन अतिथि और एक जेबीटी शिक्षक उन पर फब्तियां कसते हैं और अशोभनीय भाषा का इस्तेमाल किया जाता है। गांव के कई युवकों का स्कूल में दिनभर आना जाना लगा रहता है।

मुख्यध्यापिका ने बताया कि वह तीन साल पहले यहां तबादला होकर आई थी। पिछले साल जिला शिक्षा अधिकारी ने स्कूल का दौरा कर सभी शिक्षकों की हाजिरी चेक करने के निर्देश दिए थे। अब वह जांच करतीं हैं तो शिक्षकों ने विरोध शुरूकर दिया। शिक्षक मेरे किसी भी आदेश का पालन नहीं कर रहे। इसके चलते एक स्कूल में दो कार्यालय बन गए थे।

बाल संरक्षण अधिकारी के सामने भी उठाया था मुद्दा :
स्कूल इंचार्ज ने बताया कि कुछ दिन पहले बाल संरक्षण अधिकार आयोग की सदस्य रमनदीप कौर और जिला शिक्षा अधिकारी शमशेर सिंह सिरोही के सामने भी यह मुद्दा उठाया था। इसके बाद से शिक्षकों ने उसे और ज्यादा परेशान करना शुरू कर दिया। इंचार्ज ने बताया कि बच्चों के लिए मिड डे मील में बनने वाले खाने से अलग इनके लिए अलग से तड़का लगता है। साथ ही नियमों के खिलाफ इनके लिए रोटियां बनाई जाती हैं। कुछ गांव के लोग इनके साथ मिले हुए हैं यहां हर रोज पार्टी जैसा माहौल रहता है।