April 24, 2024

स्कूल अपने नाम के अनुसार छात्रों को दे रहा शिक्षा और संस्कार

पलवल : पलवल के आगरा चौक स्थित विद्या संस्कार अमेजिंग किड्स स्कूल ने अपना स्तर भव्य आयोजन के साथ शुरू किया। जिसमें शहर के शिक्षाविदों ने शिरकत करते हुए स्कूल के प्रिंसीपल सुरेन्द्र चौहान एवं विद्या अभियान शिक्षा समिति की गवर्निंगबॉडी को बधाई दी। स्कूल के प्रिंसीपल सुरेन्द्र चौहान ने बताया कि पलवल क्षेत्र में विद्या संस्कार अमेजिंग किड्स शिक्षा की गुणवत्ता के नाम से जाना जाए।

क्षेत्र के लोग कुछ नामचीन शिक्षण संस्थानों में मोटी फीस देकर जो शिक्षा ग्रहण करते है ऐसी ही शिक्षा उचित फीस पर विद्या संस्कार अमेजिंग किड्स पलवल के छात्रों को देना चाहता है। उनके यहां अनुभवी एवं शिक्षित अध्यापक, वेल फर्निस्ड स्कूल, स्टूडेंटस के लिए वेल फ्रेंडली इनवरमेंट, टॉय हाऊस, स्मार्ट क्लासिज, कम्प्यूटर लैब, ट्रांस्पोर्ट फेस्लिटी एविलेवल के अलावा बच्चों की स्पोर्टस एक्टिविटी पर पूरा ध्यान दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि यह स्कूल अपने नाम के अनुसार छात्रों में शिक्षा के साथ-साथ संस्कारो को भी फली भूत करने का काम करेगा। सुरेन्द्र चौहान ने कहा कि आज बच्चे शिक्षा जरूर ले रहे है, लेकिन उनमें संस्कारो की जरूरत है। मेरा मानना है कि संस्कारो से घर बनता है, घर से समाज, समाज से राज्य और राज्य से देश बनता है तभी आज इस ऋषि मुनियों के देश भारत को विश्व गुरू का दर्जा मिला हुआ है।

मैं ये नहीं कहता कि संस्कारो के लिए बच्चे शिक्षा छोड़ दे, बल्कि शिक्षा व्यक्ति को व्यापार में उच्चा उठाती है और संस्कार व्यक्ति को संस्कार व्यक्ति को समाज में पहचान दिलाते है। श्री चौहान कहते है कि पहले वर्ष में स्कूल ने अपनी बुलंदियों की शुरूआत कर दी है, जिसमें स्कूल के बच्चों को इज्लिश स्पीकिंग के साथ कई भाषाओं का ज्ञान कराया जा रहा है। आज भी उनके स्कूल के द्वार प्रतिभावान छात्रों के लिए खुले हुए है। जिसमें स्कूल उन छात्रों को स्कोलरशीप देकर आगे बढ़ाने का कार्य करेगा।