Faridabad/Alive News : बी.एन.स्कूल एनएच-2 ब्रांच द्वारा आज चीनी सामान के विरोध में गढ़वाल सभा के नेतृत्व में विशाल रैली निकाली गयी। इस रैली को गढ़वाल सभा के प्रधान देव सिंह गुंसाई ने हरी झण्डी देकर रवाना किया। इस अवसर पर गढवाल सभा के सचिव विनोद नोटियाल भी मुख्य रूप से उपस्थित थे।

इस रैली में बी.एन.स्कूल के समस्त स्टाफ, छात्र-छात्राओं सहित गढ़वाल सभा के पदाधिकारियों ने बढ़-चढ क़र हिस्सा लिया एवं रैली स्कूल प्रांगण से आरंभ हुई और एनएच-1, 2, की मार्किट से होते हुए अपने गंतव्य तक पहुंची। इस दौरान रैली में शामिल छात्र-छात्राओं ने हाथो में ली पट्टिकाओ में चीनी सामान का बहिष्कार करने की अपील की एवं स्वदेशी अपनाने का संदेश दिया।

इस अवसर पर गढ़वाल सभा के अध्यक्ष देव सिंह गुंसाई ने कहा कि हम सभी को अपने देश में बनी हुईं वस्तुओं को खरीदना चाहिए ताकि उससे हमारे देश का व्यापार बढ़े और हमारा देश उन्नति कर सके। उन्होंने कहा कि चीनी उत्पादो का इस्तेमाल करके हम अपने देश को नुकसान पहुंचाने का काम कर रहे है क्योकि  हमारे द्वारा चीनी माल को खरीदने पर वह पैसा चीन में जा रहा है जिससे हमारे व्यापारियों को नुकसान हो रहा है।

इसीलिए हम सभी को आज इस बात का प्रण करना है कि हमें चीनी वस्तुओ का बहिष्कार कर अपने देश में बनी हुई चीजो को खरीदना है ताकि हमारा देश तरक्की कर सके।  इस मौके पर प्रधान देव सिह गुंसाई ने सभी को अहोई अष्टमी की शुभकामनांए भी दी। इस मौके पर स्कूल के छात्र छात्राओं ने लघु नाटकीय का आयोजन भी किया। इस अवसर पर अध्यापक रेखा शर्मा शाखा प्रबंधक, मीनाक्षी रावत, मीता बहीवाल, सीमा रावत, सीमा शर्मा व किरण बाहिया ने हिस्सा लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here