साइंस एंड चार्ट प्रदर्शनी में छात्रों ने दिखाया अपना अनोखा टेलेंट

0
76

Faridabad/Alive News : सेक्टर-19 स्थित रोट्ररी पब्लिक स्कूल में साइंस एंड चार्ट प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में मुकेश अरोड़ा और गेस्ट ऑफ ऑनर मॉर्डन स्कूल के मैनेजर मनीष वडबा तथा विनोद ने शिरकत की। कार्यक्रम की शुरूआत मुख्यातिथियों ने सरस्वती मां की प्रतिमा के समक्ष द्वीप प्रज्जवलित कर की। इस मौके पर स्कूल की प्रिंसीपल सुधा चौबे ने आए हुए मुख्यातिथयों का शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया। प्रतियोगिता में क्लास फाइव से एर्थ क्लास के छात्रों ने भाग लिया।

प्रतियोगिता में छात्रों ने विंडमिल, लुनर एक्लिप, सोलवर एक्लिव, इलैक्ट्रोनिक कुलर, फैरटीलाइजेशन, ट्श्यिू कल्चर, टेसला ऑइल, सोलर सिस्टम, वॉटर पौलयूशन, हाइड्रोनिक कै्रन, हाइड्रोनिक पॉवर प्लांट, हुमैन डाइजैक्टिव सिस्टम इत्यादि बनाकर विज्ञान प्रदर्शनी में अपनी कला का उत्तम परिचय दिया। छात्रों ने प्रदर्शनी में स्वंय से बनाए गए प्रोजेक्ट के बारे में विस्तृत जानकारी भी दी।

मुख्यातिथयों ने कार्यक्रम में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान वाले छात्रों को मैडल पहनाकर सम्मानित किया। जिसमें क्लास पांच की खुशी- प्रज्ञा को प्रथम, कंशिका को सेकेंड और दिपाली को थर्ड, क्लास छह के आदिल को फस्र्ट, आंचल को सेंकेड और अलिना को थर्ड, क्लास के सात के रमन-प्राजंल-मंयक को फस्र्ट, सामिया-आरमिश को सेकेंड और अनम-गौरी को थर्ड, क्लास के आठ के धिर्रेंद्र-हर्ष-सुमित को प्रथम, खुशी-कंशिका को सेकेंड, समरीन-गुलबशा को थर्ड प्राइज से नवाजा।

इस मौके पर मुख्यातिथियों ने छात्रों द्वारा दी प्रस्तुती की खूब सराहना की। प्रिंसीपल सुधा चौबे ने छात्रों को हौंसला अफजाई करते हुए छात्रों द्वारा दी प्रस्तुती की सराहना करते हुए छात्रों के माता-पिता का अपने छात्रों को ऐसे कार्यक्रमों में आगे लाने के लिए प्रोत्साहित करने पर धन्यवाद व्यक्त किया।

कार्यक्रम को सुचारू रूप से चलाने में स्टाफ से मिनाक्षी ग्रोवर, मीनू, नसीम ने अपना पूरा सहयोग किया। इस मोके पर विमला ग्रोवर, सीमा भारती गर्ग, भारती शर्मा, मदन लाल तनेजा, महेश गुप्ता, अशोक आर्य, मदन लाल आजाद इत्यादि मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email