April 26, 2024

K.L.Mehta कॉलेज में साईंस मॉडल मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन

Faridabad/Alive News : के.एल.मेहता दयानन्द महाविद्यालय में आज विज्ञान विभाग में मॉडल मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में कॉलेज की सभी छात्राओं ने बढ़-चढक़र भाग लिया। इस प्रतियोगिता में मुख्यातिथि के तौर पर एशियन अस्पताल के गायनी डिपार्टमेंट की एचओडी डॉ. अनिता कांत मौजूद रही। उन्होंने छात्राओं के मॉडल की सराहना करते हुए उन्हे प्रोत्साहित किया।

प्रतियोगिता में मूल्यांकन के बाद प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले मॉडल इस प्रकार रहे। रसायन विभाग में ‘कन्वेंशन ऑफ़ बनाना पिल्स ईंटो बायोप्लास्टिक’ में अकांक्षा, भावना, अंकिता, नेहा और प्रीति ने प्राप्त किया। जीव विभाग ‘एकवापोंइक्स’ में सेनू, रिंकल, रिया, वंदना और लक्ष्या ने प्राप्त किया।

वनस्पति विभाग में ‘वाटर साइकिल मैनेजमेंट’ में मानसी, करिश्मा, मनीषा और ज्योति ने प्राप्त किया। वहीं भौतिक विभाग में ‘सबवे स्मार्ट सिस्टम’ में मनिषा, निहारिका, अंजली, दिव्या और अंकिता ने प्राप्त किया।

प्रतियोगिता के अंत में महाविद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ. वन्दना मोहला ने छात्राओं के कार्य की सराहना की। इस प्रतियोगिता में विज्ञान विभाग की सभी शिक्षिकाओं ने अपना योगदान दिया।